डॉक्टर्स डे के अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

क्योंकि डॉक्टर्स ही गंभीर से गंभीर बिमारी से ग्रस्त मनुष्य का बेहतरीन इलाज करके न केवल उन्हें स्वास्थ लाभ बल्कि नया जीवन भी प्रदान करते है, जोकि महान पुण्य का कार्य है

डॉक्टर्स डे के अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

चंडीगढ़ - हमारे समाज में डॉक्टर्स को सृष्टि के रचयता के बाद भगवान का ही स्वरुप समझा जाता है क्योंकि डॉक्टर्स ही गंभीर से गंभीर बिमारी से ग्रस्त मनुष्य का बेहतरीन इलाज करके न केवल उन्हें स्वास्थ लाभ बल्कि नया जीवन भी प्रदान करते है, जोकि महान पुण्य का कार्य है। मैं मानवता से परिपूर्ण उनके नेक कार्यों की सराहना करता हूँ।


हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज देश और प्रदेश के सभी डॉक्टर्स को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस (डॉक्टर्स डे) के अवसर पर अपनी ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि मुझे अपने देश और प्रदेश के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के डॉक्टर्स पर गर्व है और मैं परमपिता परमात्मा से आज के पावन अवसर पर विनती करूंगा कि वे उन्हें और अधिक शक्ति और हुनर (क्षमता) प्रदान करे कि वे त्याग और समर्पण भाव से इसी प्रकार मानवता की सेवा करते रहे।


श्री बंडारू दत्तात्रेय ने इस अवसर पर हरियाणा राजभवन में डॉक्टर समूह की ओर से डॉक्टर राकेश तलवार को शाल ओढ़ाकर तथा सुदर्शन चक्रधारी भगवान श्री विष्णु की प्रतिमा सम्मान स्वरूप भेट करके समस्त डॉक्टर्स परिवार का सम्मान एवं अभिनन्दन किया। राज्यपाल हरियाणा ने डॉक्टर्स डे के पावन अवसर पर मेदांता हॉस्पिटल, गुरुग्राम के चेयरमैन हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेश त्रेहान, ESIC फरीदाबाद के निदेशक वरिष्ठ डॉ. असीम दास, एस.एस.बी. हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, फ़रीदाबाद के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. श्याम सुंदर बंसल, पंडित भगवत दयाल शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, रोहतक की कुलपति डॉ. अनीता सक्सेना को व्यक्तिगत तौर पर फ़ोन करके उन्हें हार्दिक मुबारकबाद एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की तथा उनके द्वारा समाज को दी जा रही उत्कृष्ट स्वास्थ सेवाओं के लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आप इसी प्रकार से स्वास्थ के क्षेत्र में मानवता एवं राष्ट्र की सेवा करते रहेंगे।


उन्होंने कहा कि स्वच्छ मन और स्वस्थ शरीर में परमात्मा का वास होता है। इसलिए प्रत्येक मनुष्य को अपने स्वास्थ्य के प्रति सदैव सचेत और सजग रहना चाहिए। मुझे इस बात की न केवल आत्मिक खुशी है बल्कि गर्व भी है कि इस दायित्व को मेरे देश व प्रदेश के सभी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी बहुत ही बेहतरीन ढंग से अपना फ़र्ज़ निभाते हुए मानवता की सेवा कर रहे हैं।


इस अवसर पर राज्यपाल हरियाणा के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, एडीसी (एम) टू गवर्नर श्री मोहन कृष्णा पी, संयुक्त सचिव श्री अमरजीत सिंह, राज्यपाल के आ.टी. एडवाइजर बी.ए. भानुशंकर तथा अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।