भूकंप बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए बच्चों को किया जागरूक

बाढ़ व भूकंप के पश्चात कभी भी एकदम घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि मकान में कहीं किसी भी प्रकार की अगर दरार आदि आई होने के कारण किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना घट सकती हैं।

भूकंप बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए बच्चों को किया जागरूक
कलायत। मटौर रोड स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को भूकंप बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं में होने वाली क्षति और इससे बचने के उपायों को नाटक के माध्यम से जागरूक किया गया।  स्कूल प्रिंसिपल सतवीर सिंह व अंग्रेजी प्राध्यापक रवि प्रकाश गर्ग सहित स्कूल में तैनात अन्य प्राध्यापकों की मौजूदगी में निरीक्षक कन्हैया लाल व उप निरीक्षक मोहन सिंह ने बच्चों को बताया कि जब किसी भी क्षेत्र में बाढ़ या भूकंप के साथ लोगों का जीवन खतरे में पढ़ जाता है तो बड़े टायर की ट्यूब, प्लास्टिक की खाली बोतलें, लकड़ी के फट्टे व बांस की लकड़ी जो पानी में सही कार्य कर सके, बाढ़ के दौरान पानी से बाहर निकलने में पूरी तरह सहायता कर सकती है और अपने परिवार सहित लोगों की जान बचाई जा सकती है।
बाढ़ व भूकंप के पश्चात कभी भी एकदम घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि मकान में कहीं किसी भी प्रकार की अगर दरार आदि आई होने के कारण किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना घट सकती हैं। इस अवसर पर अध्यापक अनिल गर्ग, दीपक कौशिक, आशा, सुनीता, जगबीर, रघुबीर शास्त्री, बलराज, अनिल मोर, नरेंद्र आदि मौजूद रहे।