एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने किया नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण

इस मौके पर उनके साथ डीएसपी बराड़ा रजनीश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी ईश्वर राठी, डा0 राजेन्द्र राय व तरसेम मौजूद रहे। एसडीएम बिजेन्द्र सिंह ने बराड़ा स्थित फाउंडेशन नशामुक्ति केन्द्र व नशामुक्ति केन्द्र मुलाना का जायजा लेते हुए यहां पर नशे से ग्रस्त कितने मरीजों का उपचार किया जा रहा है,

एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने किया नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण
बराड़ा: एसडीएम बराड़ा बिजेन्द्र सिंह ने कहा कि नशा सभी के लिए हानिकारक होता है। नशामुक्ति केन्द्रों का निरीक्षण करने का मुख्य उद्देश्य यही है कि नशामुक्ति केन्द्रों की व्यवस्था का जायजा लिया जा सके ताकि यहां पर यदि कोई सुधार की आवश्यकता है तो उस कार्य को किया जा सके। एसडीएम बिजेन्द्र सिंह मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों के साथ नशामुक्त भारत अभियान के तहत बराड़ा स्थित फाउंडेशन नशामुक्ति केन्द्र व नशामुक्ति केन्द्र मुलाना का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने नशामुक्ति केन्द्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी हासिल की।
इस मौके पर उनके साथ डीएसपी बराड़ा रजनीश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी ईश्वर राठी, डा0 राजेन्द्र राय व तरसेम मौजूद रहे। एसडीएम बिजेन्द्र सिंह ने बराड़ा स्थित फाउंडेशन नशामुक्ति केन्द्र व नशामुक्ति केन्द्र मुलाना का जायजा लेते हुए यहां पर नशे से ग्रस्त कितने मरीजों का उपचार किया जा रहा है, उन्हें यहां पर क्या चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। रिकार्ड को मैंटेन किया जा रहा है, ऐसी सभी व्यवस्थाओं की उपस्थित सम्बन्धित से जानकारी हासिल की। उन्होंने नशे की चपेट में आए लोगों से भी बातचीत की और उन्हें विश्वास दिलाया कि यदि वे आत्मविश्वास व दृढ़ इच्छा के साथ नशे को छोडना चाहते हैं तो वे इस लत से बाहर आ सकते हैं। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के डा0 राजेन्द्र राय व जिला समाज कल्याण अधिकारी ईश्वर राठी ने भी उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने बारे प्रेरित किया। डा0 राजेन्द्र राय ने नशे से होने वाले दुष्प्रभावों व उससे बचने बारे भी आवश्यक जानकारी दी।