सेठ जयप्रकाश जयप्रकाश पॉलिटेक्निक, दामला में 13वा राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

इस मौके पर प्रधानाचार्य श्री अनिल कुमार बुद्धिराजा ने छात्रों को राजनीतिक रूप से जागरूक होने और जिम्मेदार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

सेठ जयप्रकाश जयप्रकाश पॉलिटेक्निक, दामला में 13वा राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

यमुना नगर -सेठ जयप्रकाश पॉलिटेक्निक, दामला में आज तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस मौके पर स्टाफ एवं छात्रों द्वारा शपथ ली गई।

इस मौके पर प्रधानाचार्य श्री अनिल कुमार बुद्धिराजा ने छात्रों को राजनीतिक रूप से जागरूक होने और जिम्मेदार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित किया। इस साल का राष्ट्रीय मतदाता दिवस का थीम "वोट जैसा कुछ नहीं वोट जरुर डालेंगे हम" के बारे में अवगत कराया।

इस मौके पर उन्होंने बच्चों को जागरूक किया कि जो छात्र 18 वर्ष के हो गए हैं और जिनका अभी तक वोट भी नहीं बना वह अपने आसपास के सरकारी स्कूल में जाकर बीएलओ से मिलकर अपना वोट बनवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में वोट का बहुत महत्व है अगर हम अपने वोट का सही इस्तेमाल करें तो हम अपने देश के लोकतंत्र को और मजबूत बना सकेंगे। इसलिए अपने मत का अधिकार करते वक्त हम ईमानदार व कर्मठ व्यक्ति का चुनाव करना चाहिए। जिससे हम अपने देश के भविष्य को उज्जवल और लोकतंत्र को सशक्त करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकेंगे। इस मौके पर स्टाफ के साथियों ने भी छात्रों को वोट की शक्ति के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।