कांग्रेस का मतलब लूट की दुकान : मोदी

कहा, लाल डायरी के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे

कांग्रेस का मतलब लूट की दुकान : मोदी

सीकर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर है। राजस्थान चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। इन सबके बीच राजस्थान के सीकर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब लूट की दुकान और झूठ का बाजार है। इसके साथ ही उन्होंने लाल डायरी का जिक्र करते हुए भी कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज का राजस्थान में लाल डायरी के चर्चे हैं। लाल डायरी के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे लिपट जाएंगे। उन्होंने कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे छिपे हुए हैं। उन्होंने गहलोत सरकार पर पेपर लीक को लेकर भी निशाना साधा। 

जीतेगा कमल, खिलेगा कमल

मोदी ने कहा कि आप इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आए हैं। ये जन सैलाब बता रहा है कि आने वाले चुनाव में ऊँट किस करवट बैठेगा। अब राजस्थान की करवट भी बदलेगी और राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में एक ही गूंज है, एक ही नारा है... जीतेगा कमल, खिलेगा कमल। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अच्छी सडक़ों के लिए, अच्छे हाईवे के लिए, राज्य के विकास के लिए भाजपा सरकार लगातार पैसे भेज रही है। मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब 10 वर्षों में राजस्थान में टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में एक लाख करोड़ रुपये ही दिए गए थे, बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार ने टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में चार लाख करोड़ रुपये से अधिक पहुंचाए हैं। 

कांग्रेस पर वार

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार चलाया है। झूठ की दुकान का सबसे ताजा प्रोजेक्ट है, राजस्थान की ‘लाल डायरी’। उन्होंने कहा कि कहते हैं इस ‘लाल डायरी’ में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं। लोग कह रहे हैं कि ‘लाल डायरी’ के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस ‘लाल डायरी’ का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है। ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लें, लेकिन ये ‘लाल डायरी’ इस चुनाव में कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। पेपर लीक उद्योग चल रहा है। राजस्थान के युवा काबिल हैं, लेकिन यहां की सरकार उनके भविष्य को बर्बाद कर रही है। यहां सत्ताधारी दल के लोगों पर ही पेपर लीक माफिया होने का आरोप लग रहा है। युवाओं को पेपर लीक माफिया से बचाने के लिए कांग्रेस को हटाना ही होगा। 

भाजपा की गारंटी

मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों गरीबों को पक्का घर बनाकर लखपति बनाने की गारंटी किसने दी -भाजपा सरकार ने। देश के करोड़ों गरीबों को मुफ्त राशन की गारंटी किसने दी-भाजपा सरकार ने। कोरोना काल में करोड़ों गरीबों को मुफ्त वैक्सीन की गारंटी किसने दी-भाजपा सरकार ने। उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों गरीबों को अस्पताल में 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की गारंटी किसने दी-भाजपा सरकार ने। जनऔषधि केंद्र में गरीबों को सस्ती दवाइयों की गारंटी किसने दी-भाजपा सरकार ने। गरीब का बच्चा भी डॉक्टर-इंजीनियर बन सके, अंग्रेजी ना आने की वजह से पीछे ना रह जाए, इसके लिए मातृभाषा में पढ़ाई की गारंटी किसने दी-भाजपा सरकार ने।