जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण ने लगाया रक्तदान शिविर

जिला कानूनी सेवायें प्राधिकरण जालंधर में लगाये शिविर का उद्घाटन निरभऊ सिंह गिल

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण ने लगाया रक्तदान शिविर

जालंधर :  राष्ट्रीय कानूनी सेवायें दिवस पर थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिये बार एसोसिएशन जालंधर के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया।
जिला कानूनी सेवायें प्राधिकरण जालंधर में लगाये शिविर का उद्घाटन निरभऊ सिंह गिल जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला कानूनी सेवायें प्राधिकरण जालंधर द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि आज का रक्तदान शिविर 30 यूनिट रक्त विभिन्न हस्तियों द्वारा जिनमें वकील, लाॅ कालेज के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना मानवता की सेवा करने के बराबर है और हम सभी को रक्तदान करना चाहिये जिससे जरूरत पड़ने पर दान किया गया खून जरूरतमंदों के काम आ सके।
श्री गिल ने कहा कि नौ नवंबर का दिन कानूनी के क्षेत्र में विशेष महत्व रखता है क्योंकि कानूनी सेवायें प्राधिकरण अधिनियम 1987, नौ नवंबर 1995 को लागू हुआ था। जिला कानूनी सेवायें प्राधिकरण जालंधर गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों, महिलाओं, बच्चों को सरकारी खर्च पर कानूनी सेवायें प्रदान करता है और समझौता केंद्रों के माध्यम से लोगों के लंबित विवादों का निपटारा भी करवाता है।
उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति इन सेवाओं के लिये कचहरी स्थित वैकल्पिक विवाद समाधान केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिये टोल फ्री नंबर-1968 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
इस अवसर पर जिला कचहरी में पुराने कपड़ों और फूलों से बनी वस्तुओं जैसे कार्ड, लैंप, बैग और अन्य वस्तुओं की एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।