प्रवर्तन विंग ने बिजली चोरी के 23 मामलों में वसूला 8.93 लाख रुपये जुर्माना

पीएसपीसीएल जालंधर के एसई (प्रवर्तन) श्री पवन ने शनिवार को कहा कि जालंधर की प्रवर्तन विंग की टीमों ने शुक्रवार को रात के दौरान बंगा के पास गांव चक मैदास, मॉडल टाउन और बस्ती बावा खेल आदि क्षेत्रों में विशेष जांच की

प्रवर्तन विंग ने बिजली चोरी के 23 मामलों में वसूला 8.93 लाख रुपये जुर्माना

जालंधर - बिजली चोरी की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल), जालंधर की प्रवर्तन शाखा की टीमों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष जांच की। चेकिंग के दौरान टीम ने बिजली चोरी के 23 मामलों में कुल 8.93 लाख रुपये जुर्माना वसूला।

पीएसपीसीएल जालंधर के एसई (प्रवर्तन) श्री पवन ने शनिवार को कहा कि जालंधर की प्रवर्तन विंग की टीमों ने शुक्रवार को रात के दौरान बंगा के पास गांव चक मैदास, मॉडल टाउन और बस्ती बावा खेल आदि क्षेत्रों में विशेष जांच की। उन्होंने बताया कि टीम ने रात 9 बजे से 10 बजे के बीच जांच की और बिजली चोरी के तीन मामले पाए। इन तीन उपभोक्ताओं में एक फिटनेस जिम सेंटर और दो घर शामिल हैं। विभाग ने उपभोक्ताओं पर कुल 1.59 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

इस बीच, नकोदर के पास बिटलान, रायपुर अराइयां, झुग्गियां, छोले आदि गांवों में जांच के दौरान टीमों ने 20 से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। टीम को घरों में एक अवैध ट्यूबवेल कनेक्शन और 19 'कुंडी' कनेक्शन मिले। विभाग ने 20 उपभोक्ताओं पर कुल 7.34 लाख का जुर्माना लगाया। उन्होंने कहा कि टीमों को चार बिजली मीटर भी मिले, जिनके साथ छेड़छाड़ का संदेह था। इन मीटरों को टीमों ने जब्त कर लिया।

एसई ने कहा कि विभाग बिजली चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए अभियान जारी रखेगा।