आबकारी विभाग ने परचून लायसेंसधारकों पर कसा शिकंजा

इस वीडियो कान्फ़्रेंस (वी.सी.) मीटिंग के दौरान आबकारी कमिश्नर ने कुछ आबकारी शराब ठेकेदारों के द्वारा चेकिंग के इस ग़ैर-कानूनी अभ्यास को ख़त्म करने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा किये जा रहे यत्नों का जायज़ा लिया

आबकारी विभाग ने परचून लायसेंसधारकों पर कसा शिकंजा

चंडीगढ़ -  पंजाब के आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा के दिशा-निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए आबकारी कमिश्नर पंजाब वरुण रूज़म ने आज आबकारी विभाग के सभी सीनियर अधिकारियों के साथ वाहनों और मैरिज पैलेसों की चैकिंग के नाम पर गुंडागर्दी करने वाले आबकारी परचून लायसेंसधारकों पर शिकंजा कसने के लिए मीटिंग की।

इस वीडियो कान्फ़्रेंस (वी.सी.) मीटिंग के दौरान आबकारी कमिश्नर ने कुछ आबकारी शराब ठेकेदारों के द्वारा चेकिंग के इस ग़ैर-कानूनी अभ्यास को ख़त्म करने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा किये जा रहे यत्नों का जायज़ा लिया। वित्त कमिश्नर टैक्सेशन विकास प्रताप की तरफ से जारी हिदायतों अनुसार आबकारी विभाग को इन तत्वों पर इस तरह नकेल कसने के लिए कहा गया है जिससे इन कुछ शरारती तत्वों के हाथों आम जनता को हो रही परेशानी को पूरी तरह ख़त्म किया जा सके।

मीटिंग के दौरान आबकारी कमिश्नर ने कुछ आबकारी परचून लायसेंसधारकों की तरफ से चेकिंग की इस ग़ैर-कानूनी प्रथा को पूरी तरह ख़त्म करने के लिए वित्त कमिश्नर कराधान विकास प्रताप की तरफ से जारी हिदायतों की पालना के अंतर्गत विभागीय अधिकारियों की तरफ से किये जा रहे यत्नों का जायज़ा लिया जिससे ऐसे तत्वों के हाथों आम लोगों को हो रही परेशानी को पूरी तरह ख़त्म किया जा सके।

आबकारी कमिश्नर ने अधिकारियों को सख़्त हिदायतें जारी की कि कुछ लाइसेंसधारकों के ऐसे ग़ैर-कानूनी, भद्दे और हमलावर व्यवहार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने विशेष तौर पर आदेश दिए कि किसी भी हालत में आबकारी लायसेंसधारकों को आबकारी अमले की ग़ैर-हाज़िरी में चैकिंग करके कानून को अपने हाथों में लेने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को यह भी हिदायत की कि आबकारी लायसेंसधारकों की तरफ से किसी भी निजी वाहन पर आबकारी सम्बन्धी कोई स्टिक्कर या बैनर नहीं लगाया जायेगा और यदि कोई ऐसा वाहन सड़क पर पाया जाता है तो उसे तुरंत ज़ब्त कर लिया जायेगा।