आस्था : दामला पहुंचने पर काविड़यों ने लगाए भोले बाबा के जयकारे

इस बार प्रशासन को 5 करोड़ काविड़यों के हरिद्वार पहुंचने का है अनुमान

आस्था : दामला पहुंचने पर काविड़यों ने लगाए भोले बाबा के जयकारे

यमुनानगर/सिरसा - उत्तर भारत में आस्था का सबसे बड़ा मेला कावड़ मेला जुलाई से हरिद्वार में शुरू हो गई है। इस साल सावन महीने के कावड़ मेले में प्रशासन को करीब करोड़ कावड़ियों के हरिद्वार पहुंचने का अनुमान है। ये संख्या पिछले साल लगभग चार करोड़ थी। इस बार भी श्रद्धालु कावड़िये हरिद्वार पहुंचना शुरू हो गए हैं उन्हीं में से बाबा बोहड़ दास युवा सेवा क्लब व समस्त गांव वासियों की ओर से 15 श्रद्धालु जो पिछले चार साल से लगातार सिरसा के छतरियां वाली से हरिद्वार आते हैं और जल भर कर भोले बाबा को जल अर्पण करते हैं। 

आज हमारे सुप्रभात के एक संवाददाता ने उनके हरिद्वार से जल लेकर वापिस यमुनानगर के पास दामला गांव में पहुंचने पर उनसे बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वो सभी मित्र सिरसा हरियाणा के पास गांव छतरियां वाली के रहने वाले हैं और सभी सालों से कावड़ लेकर हरिद्वार से अपने गांव जाते हैं। दामला पहुंचने पर उन्होंने भोले बाबा के जयकारे लगाए और वहां पर लोगों ने उनका स्वागत भी किया। उन्होंने कहा कि यात्रा तो बहुत सुख दायी होती है पर सरकार द्वारा बनाए गए रोड काफी खराब हैं जिनकी वजह से उनको काफी पेरशानी होती है और रोड पर अधिक ट्रैफिक होने पर भी उनको काफी दिक्कतों का सामना करता पड़ता है। हमारे संवाददाता ने जब उनसे पूछा कि उनके लिए क्या-क्या प्रबंध सरकार द्वारा किए जाते हैं तो उन्होंने ने कहा कि काफी कमियां हैं जिनको सरकार हर बार पूरा नहीं कर पाती जैसे सड़कयातायात व रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था जो बहुत जरूरी है। कई जगहों पर तो काफी दूर तक सड़कों के हालात ऐसे हैं कि हमें वो रास्ता पार करने में काफी कठनाईयों का समाना करना पड़ता है। हम तो सरकार व प्रशासन से यहीं चाहते हैं कि इस कावड़ यात्रा के समय में उनके लिए सुरक्षा व सड़क व्यवस्था को सुचारू किया जाए जिससे उनको भगवान भोले नाथ की यात्रा में कोई दिक्कत न हो।

इस मौके पर रवि, सुनील भाट्टी, संजय धामी, मोहन, सुरेन्दऱ, पवन, सोनू, यशपाल, नरेन्दऱ, हंस राज, राजकुमार आदि ने भोले नाथ के जय कारे लगाते हुए अपने गंतव्य की ओर बढे।