किसानों को 15 अप्रैल से नहरी पानी मिलेगा: जंजुआ

मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने मंगलवार को पंजाब सिविल सचिवालय में जल संसाधन, कृषि, स्कूल शिक्षा और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के उपरांत दी।

किसानों को 15 अप्रैल से नहरी पानी मिलेगा: जंजुआ

चंडीगढ़- पंजाब सरकार ने कपास की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए किसानों को उनकी माँग के अनुसार 15 अप्रैल से नहरी पानी मुहैया कराने की पूरी तैयारी कर ली है।

मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने मंगलवार को पंजाब सिविल सचिवालय में जल संसाधन, कृषि, स्कूल शिक्षा और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के उपरांत दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद जल संसाधन और कृषि विभाग मिलकर 15 अप्रैल से दक्षिणी मालवा की कपास पट्टी के किसानों को कपास की फ़सल की सिंचाई के लिए नहरी पानी छोडऩे की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पराली जलाने पर रोक लगाने के लिए किसानों को कपास की खेती करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान को कोई दिक्कत आए तो वह टोल फ्री नंबर 1100 पर कॉल कर सकता है।

श्री जंजुआ ने बैठक के दौरान पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि नहरी पानी की चोरी रोकने के लिए चौकसी बढ़ाई जाए और जल संसाधन विभाग के साथ मिलकर काम किया जाए।