हिमाचल में कार हादसे में युवती सहित चार की मौत, सुक्खू ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

हिमाचल में कार हादसे में युवती सहित चार की मौत, सुक्खू ने जताया शोक

शिमला - हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश में आए दिन पेश आ रहे इन दर्दनाक सड़क हादसों में कई घरों के चिराग बुझ रहे हैं। अब राजधानी शिमला के रामपुर में बड़ा सड़क हादसा पेश आया है जहां एक युवती समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

पुलिस ने मृतकों की पहचान अविनाश मांटा (24) पुत्र देविंद्र मांटा निवासी गांव चकली डाकघर दियोठी रामपुर शिमला, सुमन (22) पुत्र भाग चंद गांव कुकही डाकघर दरकाली तहसील रामपुर जिला शिमला, हिमानी (22) पुत्री दलीप सिंह गांव कुकही डाकघर दरकाली तहसील रामपुर जिला शिमला और संदीप (40) पुत्र चेत राम गांव कुकही डाकघर दरकाली तहसील रामपुर जिला शिमला के तौर पर हुई है।

इसके अलावा शिवानी (22) पुत्री दलीप कुमार गांव कुकही डाकघर दरकाली तहसील रामपुर जिला शिमला बुरी तरह से जख्मी हुई है जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं, युवकों की मौत से उनके घरों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। हादसा रामपुर के शलून कैंची के पास पेश आया है।

ऑल्टो कार एचपी 06बी-3901 में सवार होकर सभी लोग शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया जिस कारण गाड़ी सड़क से लुढ़क कर 500 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरी। हादसा इतना भयानक था कि चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक बुरी तरह से जख्मी हुई जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हादसे की पुष्टि करते हुए पुलिस उपाधीक्षक रामपुर शिवानी महला ने बताया कि कार हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक युवती घायल हो गई है। उपमंडलाधिकारी रामपुर निशांत तोमर ने बताया कि कार हादसे के मृतकों को 25-25 हजार रुपये, जबकि घायल को 10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि जारी की गई है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला शिमला के रामपुर उपमंडल में कलेरा मझेवटी के निकट शालून कैंची में एक कार दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। सूचना के अनुसार इस सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान की प्रार्थना की है।