अमेरिका हिंदू राष्ट्रपति को कैसे स्वीकार कर सकता है? विवेक रामास्वामी ने दिया दिलचस्प जवाब

सीएनएन टाउनहॉल के दौरान गिन्नी मिशेल नाम की दर्शक सदस्य ने आश्चर्य जताया

अमेरिका हिंदू राष्ट्रपति को कैसे स्वीकार कर सकता है? विवेक रामास्वामी ने दिया दिलचस्प जवाब

अमेरिका : आयोवा के एक अनिर्णीत रिपब्लिकन ने आज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी से उनके धर्म के बारे में बात की। सीएनएन टाउनहॉल के दौरान गिन्नी मिशेल नाम की दर्शक सदस्य ने आश्चर्य जताया कि विवेक रामास्वामी चुनाव में भाग लेने का इरादा कैसे रखते हैं,

जबकि वह अमेरिका के संस्थापकों के समान धर्म का पालन नहीं करते हैं। आप उन लोगों को क्या कहते हैं जो आपसे कहते हैं कि आप हमारे राष्ट्रपति नहीं बन सकते क्योंकि आपका धर्म वह नहीं है जिस पर हमारे संस्थापकों ने हमारे देश को आधारित किया था। 

यह कहते हुए शुरुआत करते हुए कि वह सम्मानपूर्वक असहमत हैं, विवेक ने आगे कहा कि वह 'फर्जी धर्मांतरित' नहीं हैं और अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाने के लिए झूठ नहीं बोलेंगे, मैं एक हिंदू हूं। विवेक ने आगे कहा कि हिंदू धर्म और ईसाई धर्म "समान मूल्य साझा करते हैं।

मेरा विश्वास मुझे सिखाता है कि ईश्वर हममें से प्रत्येक को एक उद्देश्य के लिए यहां रखता है, उस उद्देश्य को साकार करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। ईश्वर हमारे माध्यम से विभिन्न तरीकों से कार्य करता है, लेकिन हम फिर भी समान हैं क्योंकि ईश्वर हम में से प्रत्येक में निवास करता है। 

मेरी परवरिश बहुत ही पारंपरिक तरीके से हुई। मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया, परिवार नींव हैं, विवाह पवित्र हैं, तलाक कोई विकल्प नहीं है, जब चीजें आपके अनुरूप नहीं होती हैं तो आप बस मेनू से बाहर जाना पसंद करते हैं। शादी से पहले संयम एक रास्ता है, व्यभिचार गलत है। जीवन में अच्छी चीजों में त्याग शामिल होता है। क्या वे विदेशी मूल्य हैं?