भारत ने कंगारूओं को 6 विकेट से मात दी

भारतीय टीम ने वल्र्ड कप 2023 में किया शानदार आगाज, राहुल ने छक्के से खत्म किया मैच

भारत ने कंगारूओं को 6 विकेट से मात दी

चेन्नई : चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अपनी विजयी शुरूआत की है। टॉस जीड्डतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का टारगेट दिया। जिसे भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इसके साथ ही केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच से नवाजे गए।

इस दौरान विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रन की दमदार साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने 116 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 85 रन बनाए। वहीं राहुल 115 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 97 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि, भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। जहां महज 2 रन पर ही उसे 3 विकेट का झटका लगा। इस दौरान पहले ईशान किशन पहले ओवर में मिशेल स्टार्क के शिकार बने। इसके बाद जोश हेजलवुड ने दूसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को अपने जाल में फंसाया। तीनों खिलाड़ी डक आउट हुए। ऐसे में विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाला और भारत की नैया को पार लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की दमदार साझेदारी की। 

लेकिन विराट कोहली 85 रन की बेहतरीन पारी खेलकर हेजलवुड के शिकार बन गए। उसके बाद राहुल का क्रीज पर साथ देने आए हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 32 रन की अटूट रन की पार्टनरशिप पूरी की।  वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा। वहीं डेविड वॉर्नर ने 41 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 46 रन पर अपना विकेट खो बैठे। मार्सन लाबुशेन 27 रन ही बना सके। एलेक्स कैरी खाता भी नहीं खोल सके। ग्लेन मैक्सवेल भी चल नहीं सके। कैमरून ग्रीन भी सस्ते में आउट हुए। कप्तान पैट कमिंस 15 रन बनाकर आउट हुए। एडम जैम्पा 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजल वुड ने बेहतरीन गेंदबाज की। उन्होंने 3 विकेट झटके। दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट, जबकि कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए। साथ ही आर अश्विन को एक विकेट की सफलता मिली।