इंडिया ओपन 2024: सात्विक-चिराग की जोड़ी और प्रणय क्वार्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका, अब डेनमार्ग की जोड़ी से होगा सामना

सात्विक-चिराग की जोड़ी डेनमार्क की पांचवीं वरीय जोड़ी किम एस्ट्रप

इंडिया ओपन 2024: सात्विक-चिराग की जोड़ी और प्रणय क्वार्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका, अब डेनमार्ग की जोड़ी से होगा सामना

 भारत : इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय शटलरों जोड़ी चिराग-सात्वकि ने शानदार प्रदर्शन किया। दरअसल, केडी जाधव इंडोर स्टेडियम

में दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी सात्विक साईराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी के अलावा पुरुष एकल में आठवीं वरीय एचएस प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

सात्विक-चिराग ने आखिरी 16 के मैच में ताइवान के लू शिंग याओ और यांग पो हान को 45 मिनट में 21-14, 21-15 से मात दी। वहीं प्रणय ने अपने हमवतन प्रियांशु राजावत को एक घंटे 16 मिनट में हराकर अतिंम आठ में जगह पक्की की। 

वहीं अब सात्विक-चिराग की जोड़ी डेनमार्क की पांचवीं वरीय जोड़ी किम एस्ट्रप और एंडर्स रासमुसेन के साथ होगा, जिन्होंने चीनी जोड़ी को तीन गेमों के संघर्ष में हराया। 

प्रणय और प्रियांशु के बीच मुकाबला बेहद संघर्षभरा रहा। प्रियांशु ने पहले दौर में 2022 के विजेता लक्ष्य सेन को पराजित कर उलटफेर किया था।

यहां भी उन्होंने पहले दौर जैसी शुरुआत की ओर पहला गेम 22-20 से अपने नाम कर लिया, लेकिन दूसरे गेम में प्रणय ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त बना ली, लेकिन प्रियांशु हार नहीं मानने वाले थे। उन्होंने स्कोर 10-12 कर दिया।