FIH ओलिंपिक क्वालीफायर: जर्मनी से हार के बाद भारत के पास एक और मौका, जापान को पछाड़ सकती है टिकटें

मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले गए

FIH ओलिंपिक क्वालीफायर: जर्मनी से हार के बाद भारत के पास एक और मौका, जापान को पछाड़ सकती है टिकटें

भारत : एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही जहां जर्मनी ने पेरिस ओलंपिक का टिकट पक्का किया है तो भारत के पास अभी भी एक मौका है।

 दरअसल, गुरुवार को मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया।

अब भारत के पास पेरिस ओलंपिकं कोटा पक्का करने का एक और मोका है। जहां वो जापान को हराकर कर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

बता दें कि,  शुक्रवार को भारतीय हॉकी टीम जापान से भिड़ेगी जहां उसे पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बेहतरीन जज्बा दिखाया। लेकिन पेनाल्टी शूटआउट में जर्मनी से 3-4 से हार गई। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 गोल से बराबरी पर रहीं। जिसमें मैच पेनाल्टी शूटआउट में चला गया। 

वहीं दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी शुक्रवार को फाइनल में यूएसए से भिड़ेगी, जिसने पहले ही सेमीफाइनल में जापान को 2-1 से परास्त किया है। 

इसके साथ ही गुरुवार को सेफा से पहले दो मुकाबले खेले गए  न्यूजीलैंड और इटली की टीमों ने जीत दर्ज की। इटली ने शुटआउट में चिली को 2-1 से हराकर पांचवें- छठे स्थान के क्लासिफिकेशन मैच में जगह बनायी। दूसरी क्लासीफिकेशन मैच में न्यूजीलैंड ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया।