इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान, कोहली-अय्यर हुए बाहर

वहीं इस स्क्वॉड में विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान, कोहली-अय्यर हुए बाहर

इंग्लैंड : बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। वहीं इस स्क्वॉड में विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है।

बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के बचे मुकाबलों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। 

वहीं विराट कोहली के करियर में ऐसा पहली बार होगा जब वह किसी घरेलू सीरीज को नहीं खेलेंगे। इसके अलावा स्क्वॉड में चोटिल केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को भी शामिल किया गया है। बोर्ड के अनुसार इन खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में चयन फिटनेस के आधार पर होगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम जब इन खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर देगी तो इन्हें प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा। 

जबकि श्रेयस अय्यर का नाम भी स्क्वॉड में नहीं है। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद उन्होंने अपनी कमर में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी। जिस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। 

भारतीय स्क्वॉड में तेज गेंदबाज आकाशदीप को पहली बार मौका मिला है। वह स्क्वॉड में आवेश खान की जगह आए हैं। आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर चयनकर्ताओं समेत कप्तान को प्रभावित किया था। फिलहाल, पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक जीत के साथ बराबरी पर हैं। 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।