आईपीएल की एक दिन की देरी ने खराब किया इंडियन टीम का गणित

डब्ल्यूटीसी को लेकर सामने आई परेशानी, दोनों टीमों में से एक टीम का चयन जरुर मिल जाएगा

आईपीएल की एक दिन की देरी ने खराब किया इंडियन टीम का गणित

नई दिल्ली : भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में खेल रहे है। आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला जो 28 मई को खेला जाना था वो बारिश के कारण एक दिन आगे बढ़ गया है। अब 29 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमों में से एक टीम का चयन जरुर मिल जाएगा।

अगर 29 मई को भी अहमदाबाद में बादल छाए रहे या बारिश हुई और रविवार की तरह मैच नहीं खेला जा सक तो गुजरात को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि आईपीएल का मुकाबला सिर्फ एक ही दिन आगे बढ़ा है मगर इससे पूरी भारतीय टीम के माथे पर परेशानी की लकीरें उभर आई है। एक दिन आईपीएल का मुकाबला आगे बढऩे से भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल तितर बितर हो गया है। वहीं आईपीएल का फाइनल मुकाबला एक दिन आगे बढऩे से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले पर सीधा असर पड़ेगा क्योंकि इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी तय समय पर इंग्लैंड नहीं पहुंच सकेंगे।

आईपीएल का फाइनल मुकाबला अगर 28 मई को हुआ होता तो भारतीय टीम 29 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई होती। हालांकि ऐसा नहीं हो सका है। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उसके बाद रोहित शर्मा इंग्लैंड पहुंच गए है। यानी जिन भारतीय खिलाडिय़ों के लिए आईपीएल खत्म हो गया है वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड पहुंच चुके है। 

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने वाले शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी अब तक इंग्लैंड नहीं जा सके है क्योंकि तीनों ही खिलाड़ी गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के अहम खिलाड़ी हैं जिन्हें फाइनल मुकाबले में होना जरुरी है। माना जा रहा था कि सभी खिलाड़ी 29 मई को फाइनल मुकाबला खेलने के बाद रवाना हो जाएंगे मगर इस पूर शेड्यूल में अब एक दिन का अंतर देखने को मिलेगा। इसके बाद पूरी भारतीय टीम एक साथ आ सकेगी।

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल मैदान में सात जून से होना है। इस मुकाबले के लिए लगभग पूरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। हालांकि आईपीएल के कारण भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी अब तक इंग्लैंड नहीं पहुंच सके है। जानकारी के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल भी इंग्लैंड पहुंच चुके है। बता दें कि यशस्वी जायसवाल को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर ले जाया गया है।