कांकेर हादसे में घायल बच्चे गौतम की हुई मौत

-अब तक 8 बच्चों की मौत, स्कूल से ऑटो में लौट रहे थे सभी बच्चे -तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को मारी थी टक्कर

कांकेर हादसे में घायल बच्चे गौतम की हुई मौत

रायपुर-कांकेर सडक़ हादसे में गंभीर रूप से घायल 8 साल का गौतम बच नहीं पाया। पिछले कुछ दिनों से रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में गौतम का इलाज चल रहा था। मंगलवार की सुबह गौतम ने आखिरी सांस ली। बच्चे की मौत के बाद अब पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा। यह हादसा कांकेर जिले के कोरर के पास बीते गुरुवार को हुआ था। गौतम अपने 7 दोस्तों के साथ ऑटो में उस स्कूल से लौट रहा था तभी ऑटो को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए । दूर जाकर ऑटो सडक़ के किनारे गिरा और हादसे में 7 बच्चों की मौत हो चुकी थी । गौतम बुरी तरह से घायल अवस्था में रायपुर लाया गया था। गौतम के शरीर के कई हिस्सों में फ्रैक्चर था सिर में भी गंभीर चोट आई हुई थी। रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में उसे बचाने की जद्दोजहद की जा रही थी मगर गौतम की जान नहीं बच पाई।

कांकेर के कोरर में हुए भीषण सडक़ हादसे में घायल स्कूली छात्र को बीते गुरुवार देर रात रायपुर लाया गया था। 8 साल के गौतम कुमार मंडावी को अंबेडकर अस्पताल में एडमिट किया गया था। इस सडक़ हादसे ने 7 बच्चों की जान ले ली। वहीं ऑटो का ड्राइवर भावेश पोया गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर दीपक साहू को गिरफ्तार कर लिया था। इधर घायल बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि गौतम का इलाज कैजुअल्टी विभाग में करने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसका इलाज क्रिटिकल केयर यूनिट में किया गया। 4 डॉक्टरों की टीम बच्चे की सेहत पर नजर रख रही थी।

गौतम के सिर समेत शरीर के कई हिस्सों में फ्रैक्चर हुआ था। वहीं जिन 7 बच्चों की मौत हुई, उनमें से 5 बच्चों का अंतिम संस्कार गुरुवार रात को ही कर दिया गया। 2 बच्चे मानव साहू और कुमकुम साहू के शव को उनके पैतृक गांव बालोद के गुरुर विकासखंड के धनेली ग्राम लाया गया था। सातों बच्चों के शवों को उनके गांवों में दफनाया गया।

दो भाई बहन की भी जान गई

2 बच्चों मानव साहू और कुमकुम साहू का पैतृक गांव बालोद जिले के गुरूर विकासखंड में है। शुक्रवार सुबह इन दोनों भाई-बहन का अंतिम संस्कार गुरूर विकासखंड के ग्राम धनेली में किया गया। गुरूर के ग्राम धनेली में भाई-बहन की मौत से परिवार सदमे में है। भाई मानव साहू (6 वर्ष) कांकेर के बीएसएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में दूसरी कक्षा का छात्र था। वहीं उसकी बहन कुमकुम साहू (8 वर्ष) कक्षा चौथी में पढ़ती थी।

विधायक ने पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया

संजारी-बालोद की विधायक संगीता सिन्हा पीडि़त परिजनों के दुख में शामिल होने के लिए शुक्रवार सुबह उनके ग्राम धनेली स्थित घर पहुंचीं थी। वे दोनों भाई-बहन के शव के पास बैठीं और परिवार के साथ संवेदना जताते हुए उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया । पड़ोसियों ने बताया कि दोनों बच्चे मानव और कुमकुम का परिवार मूल रूप से बालोद जिले का रहने वाला है, लेकिन उन्होंने कांकेर के कोरर क्षेत्र में घर खरीदा था और वहीं खेती करते थे। बच्चों के पिता महेश्वर साहू और मां का रो-रोकर बुरा हाल है और लोग उन्हें संभालने की कोशिश कर रहे हैं।

एक ही परिवार में 2 बच्चों की हुई मौत

कांकेर जिले के ग्राम धोड़दे में दो सगे भाईयों के बेटों की जान भी कोरर सडक़ हादसे में एक साथ चली गई। दोनों बच्चे निशांत और पीयूष गावड़े रोज की तरह ही गुरुवार को भी एक साथ स्कूल गए थे। परिवार में 2 बच्चों की मौत से घर में मातम पसर गया है। इनका अंतिम संस्कार गुरुवार रात में ही कर दिया गया। वहीं आरोपी ट्रक ड्राइवर दीपक साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।