पुरानी पेंशन पर खापों व सरपंच एसोसिएशन ने किया संघर्ष समिति का समर्थन

19 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव में शामिल होने का आहवान, दहिया खाप ने दिया पुरानी पेंशन बहाली के लिए पीबीएसएस को समर्थन

पुरानी पेंशन पर खापों व सरपंच एसोसिएशन ने किया संघर्ष समिति का समर्थन
सोनीपत ।  पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा प्रदेश के दो लाख एनपीएस पीड़ित कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करवाने के लिए आगामी 19 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव कर रही है। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की मांग को जायज बताते हुए खाप पंचायतें और सरपंच एसोसिएशन भी संघर्ष समिति के समर्थन में आ गई है।
सर्वजातीय कंडेला खाप, बिनैन खाप, माजरा खाप, नरवाना खाप, सीड़ा तोमर खाप, गिल खाप, धनखड़ खाप, नांदल खाप, मांडाण खाप, पुनिया खाप और सरपंच एसोसिएशन और अब दहिया खाप ने भी इस मुद्दे पर पेंशन बहाली संघर्ष समिति को समर्थन दिया है। दहिया खाप के प्रधान जयपाल सिंह दहिया ने कर्मचारियों की मांग पुरानी पेंशन बहाली को जायज ठहराते हुए मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम का पूर्ण समर्थन किया। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के सांसद, विधायक, मंत्री एक दिन की सदस्यता व हर बार को सदस्यता पर अलग-अलग पेंशन के हकदार बन जाते हैं पर कर्मचारियों को 30-35 साल सरकार कि सेवा के बाद भी पेंशन नहीं मिल रही। नई पेंशन में कर्मचारियों को आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा नहीं मिल रही। पुरानी पेंशन के लिए पेंशन बहाली संघर्ष समिति द्वारा जो आंदोलन चलाया जा रहा है। खाप पंचायतें और सरपंच एसोसिएशन उसमें बढ़ चढ़कर भाग लेगी और 19 फरवरी को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पंचकुला पहुंचने का आहवान भी कर रही है।
खाप प्रधानों का कहना है कि गरीब, मजदूर, किसान, छोटे दुकानदार और माध्यम वर्गीय परिवार के बच्चे की सरकारी सेवा में आते है और 30 से 35 साल की सेवा के बाद ही पेंशन का हकदार होते है। इसीलिए उन्हें संविधान द्वारा पेंशन का हक दिया गया। वही सरकार पूंजीवादी व्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए नई पेंशन योजना में कर्मचारियों का शोषण कर रही है। इसलिए सभी खाप पंचायत व कर्मचारी संगठन पेंशन बहाली संघर्ष समिति के साथ है और सरकार से मांग करते है कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन नीति को जल्द से जल्द बहाल किया जाए।
पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेश मुख्य सलाहकार प्रमोद ईष्टकान व राज्य उपाध्यक्ष देवराज बाल्यान ने खाप पंचायतों के समर्थन पर कहा कि कर्मचारी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बेनर तले एकता के साथ पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकार से मांग कर रहे है। सरकार पेंशन बहाली की मागं को नहीं मान रही, जबकि नेता खुद के लिए पेंशन का प्रावधान किए हुए है। कर्मचारियों का नई पेंशन स्कीम में आर्थिक और सामाजिक शोषण किया जा रहा है। एनपीएस में कर्मचारियों के वेतन का 24 फीसदी काट शेयर बाजार और बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। हरियाणा का कर्मचारी 19 फरवरी को भारी संख्या में मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में शामिल होगा। हरियाणा सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करे, क्योंकि हरियाणा के पड़ोसी राज्य कर्मचारियों को पेंशन दे रहे है। जिला कार्यकारिणी के प्रतिनिधियों को दहिया खाप प्रधान जयपाल सिंह दहिया ने समर्थन पत्र सौंपा। जिसमें ब्लॉक खरखौदा अध्यक्ष राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष अनिल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश व पटवारी एसोसिएशन के जिला प्रधान सन्नी दहिया आदि भी उपस्थित थे। उन्होंने भी पुरानी पेंशन बहाल करने की सरकार से मांग की।