प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को समर्थन देने जंतर मंतर पहुंचे-कुमारी सैलजा

न्याय व सत्य की इस लड़ाई में हम बेटियों के साथ मजबूती से खड़े है-कुमारी सैलजा, देश का मान बढ़ाने वाली पहलवान बेटियां न्याय के लिए धरने पर और अहंकारी सत्तासीन आरोपी को बचाने में लगे-कुमारी सैलजा

प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को समर्थन देने जंतर मंतर पहुंचे-कुमारी सैलजा

नई दिल्ली -भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने जंतर मंतर पहुँच कर देश की स्तिथि को भयावह बताया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाने वाली पहलवान बेटियां न्याय के लिए धरने पर बैठने को मजबूर हैं और अहंकारी सत्तासीन आरोपी को बचाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी न्याय व सत्य की इस लड़ाई में बेटियों के साथ मजबूती से खड़ी हुई है। 

कुमारी सैलजा ने जारी बयान में कहा कि देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव होना बहुत ही शर्मनाक है। भाजपा सरकार का ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा बस ढोंग है। असल में भाजपा भारत की बेटियों पर अत्याचार करने से कभी पीछे नहीं हटी है। पहले हरियाणा में एक मंत्री पर भी ऐसे ही इल्जाम लगे थे लेकिन तब भी सरकार ने पीड़ित महिला को इंसाफ नहीं दिया था।

कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार में न्याय और सच के लिए आवाज उठाना भी गुनाह हो गया है। आरोपी पर कार्रवाई करने की बजाय छात्राओं के साथ इस तरह की दमनकारी कार्रवाई अत्यंत निंदनीय है। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि जंतर मंतर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और किसी को पहलवानों से मिलने तक नहीं दिया जा रहा। उन्होंने सरकार से पूछा कि क्या कोई व्यक्ति इस देश में अपने हक के लिए प्रदर्शन भी नही कर सकता? उन्होंने कहा कि यह बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर जी के द्वारा लिखे गए संविधान का अपमान है।

कुमारी सैलजा ने सरकार से मांग की है कि वो बृजभूषण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें और जबतक जांच खत्म नहीं हो जाती उनको उनके पदों से निष्काषित किया जाए। 

कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार के दोगले रवैये पर रोशनी डालते हुए कहा कि जब यह पहलवान मेडल ले कर आए थे तब तक बीजेपी के लिए सब भारतीय थे लेकिन जब उन्होंने अपने हक की बात की है तब से वो किसी विशेष जाति हो गए है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का काम करने का यही तरीका है कि वो मुद्दो को भटकाने के लिए धर्म व जाति का सहारा लेते है।

इस दौरान विधायक श्रीमती किरण चौधरी जी, विधायक श्री शमशेर सिंह गोगी जी, विधायक श्रीमती शैली चौधरी जी, विधायक श्रीमती रेनू बाला जी, हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सुधा भारद्वाज जी समेत अन्य कांग्रेसजन मोजूद रहे।