भाजपा सरकार के इशारे पर ही पंचकूला में हुआ सरंपचो पर लाठीचार्ज: संदीप

सरकार सभी वर्गो के लोगों की आवाज दबाने का कर रही है काम

भाजपा सरकार के इशारे पर ही पंचकूला में हुआ सरंपचो पर लाठीचार्ज: संदीप

बाबैन - स्टालवार्ट फाउंडेशन के चेयरमैन एवं समाजसेवी संदीप गर्ग ने कहा कि बुधवार को पंचकूला में अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास का शांतिपूर्ण ढंग से घेराव करने जा रहे सरपंचों पर लाठीचार्ज करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

समाजसेवी संदीप गर्ग शुक्रवार को गांव बहलोलपुर में पूर्व सरपंच अनुज कुमार के निवास पर ग्रामीणों से मिले। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार के इशारे पर ही सरपंचों के ऊपर लाठीचार्ज किया गया है। जिसकी जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है। हरियाणा के सरपंच अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव करने के लिए जा रहे थे और जिस को देखते हुए भाजपा के लोगों ने ही उन पर लाठियों से चार्ज करवाया है। जोकि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का हक है। परंतु मौजूदा सरकार सभी की आवाज दबाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से आने वाले 2024 के विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार को इस बात का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि गांव का सरपंच ही गांव का मुख्यमंत्री होता है। क्योंकि गांव के लोग अपनी सरकार अपने आप चुनते हैं और सरपंच गांव की भलाई के लिए काम करता है। ई-ट्रेडिंग के लिए पिछले लगभग दो महीने से पूरे हरियाणा के सरपंच अपनी मांग को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। परंतु उसके बावजूद भी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। सरकार को जल्द से जल्द सरपंचों की बात मानकर उनके हक में फैसला देना चाहिए ताकि सभी गांवों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा सकें। उन्होंने कहा कि पहले ही मौजूदा सरकार में सरपंचों व जिला परिषद के चुनाव देरी से हुए हैं। जिसके कारण गांवों का विकास कार्य रुका पड़ा है। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पूरी टीम मौजूदा सरपंचों के साथ हैं और जहां भी उनकी आवश्यकता पड़ेगी वह उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे और सरपंचों की हर मांग में उनके साथ देंगे। मौके पर सरपंच अमन कुमार, सुखबीर, ओमप्रकाश, संजीव कुमार, बलबीर, सरपंच हलालपुर संजय, महिन्द्र, मनदीप, शेर सिंह, अरूण कुमार, संजय सैनी, चन्द्रभान सैनी आदि मौजूद थे।