पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण पुरस्कार प्राप्त कर्ता को 10 हजार रुपये मासिक पेंशन - खट्टर

श्री खट्टर ने यह घोषणा सोमवार को अपने करनाल दौरे के दौरान की।

पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण पुरस्कार प्राप्त कर्ता को 10 हजार रुपये मासिक पेंशन - खट्टर

करनाल - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि पद्मश्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कार प्राप्त करने वाले हरियाणावासियों को राज्य सरकार 10 हजार रुपये मासिक पेंशन देगी तथा इसके अलावा इन्हें सरकारी वोल्वो बस में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा भी मिलेगी।

श्री खट्टर ने यह घोषणा सोमवार को अपने करनाल दौरे के दौरान की। उन्होंने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि करनाल की ज्यादातर कॉलोनी शामलात भूमि पर बनी हुई है। इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस सम्बंध में जल्द ही अधिकारियों की बैठक लेकर करनालवासियों को मालिकाना हक दिलाया जाएगा। इससे करनाल की जनता को राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अधिकारी और कर्मचारी को जन सेवा की भावना से कार्य करना चाहिए। करनाल पुलिस के व्यवहार को लेकर कार्रवाई करते हुए थाना सदर प्रभारी मनोज को निलम्बित करने के निर्देश दिए गये हैं। इसके अलावा करनाल सिटी प्रभारी कमलदीप राणा का तबादला नारनौल और सदर थाना के सहायक उप निरीक्षक महावीर का तबादला नारनौल में किया है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि आदिपुरुष फिल्म को लेकर लेखक मनोज मुंतशिर और उनकी टीम ने उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने फिल्म को लेकर कुछ सहायता मांगी है। यह फिल्म 16 जून को रिलीज हो रही है, इससे पहले विचार कर फैसला किया जाएगा।