विश्व कप से पहले भारत में शिविर आयोजित करेगा नीदरलैंड

नीदरलैंड टीम 19 सितंबर से एक अक्टूबर तक 12 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेगी

विश्व कप से पहले भारत में शिविर आयोजित करेगा नीदरलैंड

बेंगलुरु : नीदरलैंड क्रिकेट टीम अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरज़मीन पर होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की तैयारी के लिये सितंबर में कर्नाटक के अलुर में एक शिविर आयोजित कर सकती है।

क्रिकबज़ की ओर से मंगलवार को प्रकाशित एक खबर के अनुसार, नीदरलैंड टीम 19 सितंबर से एक अक्टूबर तक 12 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेगी। यह शिविर नीदरलैंड क्रिकेट और कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) के तत्वावधान में आयोजित हो रहा है। रिपोर्ट में कहा गया, ‘कुछ डच अधिकारियों द्वारा क्रिकबज को योजना के बारे में सूचित करने के बाद केएससीए के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। शिविर को संभवत: सितंबर के पहले सप्ताह से कुछ सप्ताह तक बढ़ाने की योजना है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।’

उल्लेखनीय है कि नीदरलैंड ने विश्व कप क्वालीफायर में वेस्ट इंडीज और जि़म्बाब्वे जैसी मज़बूत टीमों को हराकर पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होने वाले वैश्विक आयोजन में जगह बनायी है। यह 1996, 2003, 2007 और 2011 के बाद डच टीम का पांचवां विश्व कप अभियान होगा। नीदरलैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा, जबकि मेज़बान भारत के खिलाफ उसका मुकाबला 11 नवंबर को बेंगलुरु में होगा।