दक्षिण लेबनान में फि़लिस्तीनी शरणार्थी शिविर में नया युद्धविराम लागू

भारी गोला-बारूद का इस्तेमाल किया गया, जिसमें सात लोग मारे गए और 24 घायल हो गए

दक्षिण लेबनान में फि़लिस्तीनी शरणार्थी शिविर में नया युद्धविराम लागू

बेरूत : दक्षिणी लेबनानी शहर सिडोन के पास स्थित ऐन अल-हेलवे फिलिस्तीनी शिविर में पिछले सप्ताह के दौरान हुई झड़पों में लगभग 20 लोगों की जान जाने के बाद गुरुवार को संघर्ष विराम समझौता हुआ। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

स्थानीय एल के अनुसार लेबनानी संसद के अध्यक्ष नबीह बेरी द्वारा शुरू की गई एक दिन की बातचीत के बाद यह बात सामने आई। सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (एनएनए) ने गुरुवार शाम को बताया कि स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे से प्रभावी युद्धविराम ने शिविर के भीतर बंदूकों को तुरंत शांत कर दिया। एनएनए ने कहा कि रात में अलग-अलग समय पर दागे गए कई गोले से शांति टूट गई, और कहा कि संघर्ष विराम समझौते का सीमित उल्लंघन था।शिविर में बुधवार दोपहर और रात को हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें आरपीजी और स्वचालित हथियारों जैसे भारी गोला-बारूद का इस्तेमाल किया गया, जिसमें सात लोग मारे गए और 24 घायल हो गए।

स्पीकर बेरी ने झड़पों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को फिलिस्तीन के हमास प्रतिनिधियों, फतह केंद्रीय समिति के सदस्य और लेबनान में फिलिस्तीनी राजदूत अशरफ डाबोर से मुलाकात की। स्थानीय मीडिया के अनुसार सात सितंबर से शिविर में हिंसा की नई लहर में लगभग 20 लोग मारे गए और 150 से अधिक घायल हो गए थे। शिविर में 29 जुलाई और तीन अगस्त के बीच फिलिस्तीनी फतह आंदोलन के सदस्यों और इस्लामी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों में कम से कम 13 लोग मारे गए और 12 से अधिक अन्य घायल हो गए।