यूनान लेस्बोस द्वीप के पास मालवाहक पोत डूबने से एक व्यक्ति की मौत, 12 लापता

तटरक्षक बल की प्रवक्ता ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि रविवार दोपहर को चालक दल के एक सदस्य के शव को निकाला गया तथा उसे लेस्बोस ले जाया गया

यूनान लेस्बोस द्वीप के पास मालवाहक पोत डूबने से एक व्यक्ति की मौत, 12 लापता

यूनान :  लेस्बोस द्वीप के पास तूफान के कारण एक मालवाहक पोत के डूबने से चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गई, जबकि 12 लोग लापता हैं तथा एक व्यक्ति को बचा लिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

तटरक्षक बल के मुताबिक, कोमोरोस में पंजीकृत पोत 6,000 टन नमक लेकर मिस्र के अलेक्जेंड्रिया से इस्तांबुल जा रहा था। पोत में कुल 14 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय, दो सीरियाई तथा मिस्र के आठ नागरिक शामिल थे।

अधिकारियों ने बताया कि पोत ने रविवार सुबह सात बजे यांत्रिक खराबी की सूचना दी थी, जिसके बाद सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर पोत ने फिर से खतरे का संकेत भेजा। उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद लेस्बोस के दक्षिण-पश्चिम से लगभग साढ़े चार समुद्री मील (आठ किलोमीटर) पर यह गायब हो गया।

तटरक्षक बल की प्रवक्ता ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि रविवार दोपहर को चालक दल के एक सदस्य के शव को निकाला गया तथा उसे लेस्बोस ले जाया गया। उन्होंने बताया कि शव द्वीप पर लाया गया है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

तटरक्षक बल की एक अन्य प्रवक्ता ने रविवार को बताया था कि हादसे के बाद मिस्र के एक अन्य नागरिक को बचा लिया गया है। उन्होंने बताया कि आठ व्यापारिक पोत, दो हेलीकॉप्टर और यूनानी नौसेना युद्ध पोत जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हैं। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि क्षेत्र में 80 किलोमीटर प्रति घंटे (50 मील प्रति घंटे) से अधिक की रफ्तार से उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल रही थीं।