पाकिस्तान को मिली एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की पहली जीत

चीन को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की

पाकिस्तान को मिली एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की पहली जीत

चेन्नई : पाकिस्तान ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में सोमवार को चीन को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम पर विजेता टीम के गोल मोहम्मद सुफयान खान (20वां मिनट) और अफराज़ (39वां मिनट) ने किये। चीन का एकमात्र गोल जीशेंग गाओ ने 33वें मिनट में किया।

पिछले दो मुकाबलों में जापान और कोरिया से ड्रॉ खेलने के बाद यह पाकिस्तान की पहली विजय है और उसने चार मैचों में पांच अंक अर्जित कर लिये हैं। टूर्नामेंट में पाकिस्तान की उम्मीदों को बरकरार रखने वाली इस जीत का अंतर और बड़ा हो सकता था, लेकिन पाकिस्तान आक्रामक खेल के साथ अनुशासन नहीं दिखा सका। अब्दुल हन्नान, अब्दुल राणा और अफराज़ की फॉरवर्ड पंक्ति ने चीन को सांस लेने का मौका नहीं दिया, लेकिन एक बार फिर पाकिस्तान अवसरों को भुनाने से चूका। हन्नान ने विशेषकर गोल पर कई निशाने लगाये लेकिन सब नाकाम रहे। अब्दुल रहमान और सुफयान ने भी शुरुआती हाफ में एक-एक शॉर्ट कॉर्नर व्यर्थ किया, हालांकि सुफयान 20वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गेंद को नेट में पहुंचाने में सफल रहे।

चीन ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गाओ के गोल से मुकाबले में वापसी की लेकिन अफराज़ ने अंतत: 39वें मिनट में फील्ड गोल दागकर पाकिस्तान को बढ़त की स्थिति में पहुंचाया। पाकिस्तानी डिफेंस बचे हुए 21 मिनटों में इस बढ़त को बरकरार रखने में कामयाब रहा और अपनी टीम को बहुमूल्य जीत दिलाई। पाकिस्तान का अगला मुकाबला बुधवार को भारत से होगा, जबकि जापान अपने आखिरी पूल चरण मुकाबले में चीन से भिड़ेगा।