पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल का एडमिशन ब्रोशर हुआ रिलीज, पीजीडीएम में शुरू हुआ दाखिला

जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के सदस्यों और बिजनेस स्कूल के डॉयरेक्टर ने ब्रोशर को किया रिलीज

पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल का एडमिशन ब्रोशर हुआ रिलीज, पीजीडीएम में शुरू हुआ दाखिला

चंडीगढ़ : बिजनेस एजुकेशन में अग्रणी सेक्टर-32 स्थित पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए अपना एडमिशन ब्रोशर रिलीज कर दिया। शैक्षणिक नवाचार और उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में ब्रोशर दाखिला लेने को इच्छुक छात्रों को व्यापक जानकारी प्रदान करने के साथ साथ एसडी बिजनेस स्कूल द्वारा प्रदान किए जाने वाले अनूठे शिक्षा अनुभव से भी रूबरू करवाएगा। ब्रोशर को जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी, चंडीगढ़ के मैनेजमेंट सदस्यों और बिजनेस स्कूल के डॉयरेक्टर डॉ. अजय शर्मा द्वारा रिलीज किया गया। एडमिशन ब्रोशर के रिलीज होने के साथ ही पीजीडीएम कोर्स में 2024-26 बैच के लिए दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। मेरिट किसी एक मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट के स्कोर, ग्रुप डिस्कशन (जीडी), पर्सनल इंटरव्यू (पीआई), एक्सटेम्पोर और दसवीं व बारहवीं कक्षा और ग्रेजुएशन के एकेडमिक स्कोर के आधार पर की जाती है। बिजनेस स्कूल कैट, मैट, जैट, एएमटीए, सीमैट सहित प्रबंधन योग्यता प्रवेश परीक्षाओं के स्कोर स्वीकार करता है।

इस मौके पर उपस्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म (जीजीडीएसडी) कॉलेज सोसाइटी की प्रेसिडेंट और सोनी एंटरटेंनमेंट टेलिविजन (सेट) की हेड मार्केटिंग वैशाली शर्मा ने कहा कि एसडी बिजनेस स्कूल में सोसाइटी के पूर्व प्रेसिडेंट स्वर्गीय उपकार कृष्ण शर्मा के विजन के अनुरूप ऐसे लीडर्स तैयार किए जाते हैं जो नवीन विचारों व मानवतावादी मूल्यों के साथ अपने लोगों, संगठनों और दुनिया भर में बदलाव लाएंगे। पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है और अपने स्टूडेंट्स को सर्वोत्तम शिक्षण सहायता और बुनियादी ढाँचा प्रदान करता है। पिछले बैच के छात्रों द्वारा आकर्षक प्लेसमेंट के अवसर प्राप्त करने के बाद, बिजनेस स्कूल असाधारण सफलता प्राप्त करने की राह पर आगे बढ़ रहा है। बिजनेस स्कूल जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी, चंडीगढ़ के तत्वावधान में स्थापित कॉलेजों के पूर्व छात्रों को एक लाख रुपये की शैक्षणिक छात्रवृत्ति भी प्रदान कर रहा है।

अपने संबोधन में सोसाइटी के फाइनेंस सेक्रेट्री और नगर निगम के पूर्व पार्षद जतिंदर भाटिया ने कहा कि बिजनेस स्कूल ने छात्रों को सीखने और बढ़ने के अद्वितीय अवसर प्रदान करने के लिए कई प्रमुख संस्थानों व स्टार्ट अप्स के साथ साझेदारी भी की है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि बिजनेस स्कूल स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री का सर्वोत्तम अनुभव मिल सके। पीएमएल एसडी बिजनेस के डॉयरेक्टर डॉ. अजय शर्मा ने कहा कि बिजनेस कम्युनिटी के साथ मजबूत संबंधों के कारण बिजनेस स्कूल इंडस्ट्री कनेक्शन प्रदान करता है। छात्रों को इंटर्नशिप, कार्यशालाओं और नेटवर्किंग कार्यक्रमों से लाभ होता है, जिससे उनका प्रैक्टिकल एक्सपोज़र और रोजगार की क्षमता बढ़ती है। बिजनेस स्कूल का किफायती फीस स्ट्रक्चर है ताकि छात्रों की व्यापक श्रेणी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अधिक सुलभ हो सके।

उन्होंने कहा कि बिजनेस स्कूल ने छात्रों को कॉर्पोरेट दुनिया का अनुभव देने के लिए कई एक्सपर्ट टॉक्स और इंडस्ट्री-इंस्टीट्यूट इंटरफेस आयोजित किए जाते हैं। स्टार्ट-अप संस्थापकों द्वारा छात्रों को इनोवेशन को स्टार्ट-अप में बदलने के लिए उनका मार्गदर्शन भी किया जाता है। सोसायटी के उपाध्यक्ष और थापर यूनिवर्सिटी, पटियाला के प्रोफेसर डॉ. सिद्धार्थ शर्मा, सोसायटी के महासचिव डॉ. अनिरुद्ध जोशी, डॉ. पीके बजाज, डॉ. एससी वैद्य और डॉ. एसके शर्मा भी इस अवसर पर मौजूद थे।