तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद नंदू गिरोह को दबोचने में लगी पुलिस

300 पुलिसकर्मियों के साथ दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर छापेमारी

तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद नंदू गिरोह को दबोचने में लगी पुलिस

नई दिल्ली : अपराधियों पर एक बड़ी कार्रवाई में दिल्ली पुलिस ने बुधवार (3 मई) सुबह दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 20 से अधिक स्थानों पर छापेमारी शुरू की। गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया को तिहाड़ जेल के अंदर कथित तौर पर चार विरोधियों द्वारा मार दिए जाने के एक दिन बाद गिरोह के सदस्यों को दबोचने के लिए दिल्ली पुलिस ने ये कार्रवाई की है। द्वारका जिला पुलिस ने कुख्यात नंदू गिरोह के खिलाफ दिल्ली और हरियाणा में छापेमारी और तलाश अभियान शुरू किया। दिल्ली पुलिस के कम से कम 300 पुलिसकर्मियों द्वारा छापेमारी की जा रही है, जो दिल्ली-एनसीआर में झज्जर, छावला, बाबा हरिदास नगर, नजफगढ़ और सोनीपत में सुबह 4:00 बजे से चल रही है।

विशेष खुफिया सूचनाओं के आधार पर छापे मारे गए और अन्य स्थानों से बरामदगी के बारे में विवरण अभी भी एकत्र किया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि छापेमारी और तलाशी दिल्ली और हरियाणा में की जा रही है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की। उन्होंने कहा कि करीब 20 लाख रुपये नकद और हथियार जब्त किए गए हैं और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार, ऑपरेशन का उद्देश्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों, गैंगस्टरों और सहयोगियों को निशाना बनाना था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों से भारी मात्रा में हथियार, नकदी और अवैध पदार्थ बरामद किया है। 2021 रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी ताजपुरिया, जिसमें गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मारा गया था, को गोगी गिरोह के चार सदस्यों द्वारा कथित तौर पर मंगलवार (2 मई) के शुरुआती घंटों में एक तात्कालिक हथियार से 92 बार वार किया गया था।

जानिए टिल्लू ताजपुरिया की मौत के बारे में

टिल्लू ताजपुरिया का 2 मई की सुबह करीब सात बजे डीडीयू अस्पताल में निधन हो गया। योगेश टुंडा और उसके साथियों ने ताजपुरिया पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। तिहाड़ जेल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। रिपोर्टों के अनुसार, ताजपुरिया गैंगस्टर जितेंद्र गोगी का हत्यारा माना जाता है, जिसे रोहिणी अदालत के अंदर अदालत कक्ष में मार दिया गया था। जितेंद्र गोगी और टिल्लू ताजपुरिया के बीच कॉलेज के दिनों से ही दुश्मनी थी। उसे ष्टछ्व-8/9 में छुरा घोंपा गया और ष्ठष्ठ भेज दिया गया। सभी स्ष्टछ्वह्य को अपनी जेलें बंद करनी हैं और यदि कोई प्रभाव पड़ता है तो उसे नियंत्रित करना है। योगेश और दीपक ने सीजे-8/9 के एक ही वार्ड नंबर 5 में दोनों गिरोहों को अलग करने वाले वार्ड की लोहे की ग्रिल तोडक़र टिल्लू ताजपुरिया पर हमला कर दिया।

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

अक्षत कौशल, एडिशनल डीसीपी वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, दिल्ली पुलिस ने आगे बताया, आज सुबह करीब 7 बजे डीडीयू अस्पताल से सूचना मिली कि दो यूटीपी को तिहाड़ जेल से डीडीयू अस्पताल लाया गया है. उनमें से एक सुनील उर्फ तिलू को बेहोशी की हालत में लाया गया। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य व्यक्ति रोहित का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है।