पुलिस ने अंडर ऐज, रॉन्ग लेन, रॉन्ग साइड ड्राइव, ओवर स्पीड व बिना नंबर प्लेट के चलने वाले वाहनों के काटे चालान

ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने पर ट्रैफिक पुलिस सख्त

पुलिस ने अंडर ऐज, रॉन्ग लेन, रॉन्ग साइड ड्राइव, ओवर स्पीड व बिना नंबर प्लेट के चलने वाले वाहनों के काटे चालान

यमुनानगर-पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री मोहित हाण्डा के मार्गदर्शन में जिला यमुनानगर में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने पिछले काफी समय से अभियान चलाया हुआ हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा आमजन को समय-समय पर ट्रैफिक के नियमों की पालना करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में कार्य करते हुए मंगलवार को हाईवे पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पेशल अभियान चलाया गया। जिसमें यातायात नियमों का पालन ना करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे गए।

ट्रैफिक एसएचओ लोकेश राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले लंबे समय से ट्रैफिक पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियम पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे। इसलिए ट्रैफिक पुलिस को चालान काटने पड़ रहे हैं। मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने हाईवे पर एक स्पेशल अभियान चलाया। जिसमें रॉन्ग लेन,रॉन्ग साइड ड्राइव व बिना नंबर प्लेट के चलने वाले 86 वाहनों के चालान किए गए। उन्होंने बताया कि इनमें रॉन्ग लेन, बिना नंबर प्लेट, रॉन्ग साइड ड्राइव वाहनों,ओवर स्पीड वा नो स्मोकिंग के चालान किए गए हैं।

लोकेश राणा नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व वाहनो को सुचारू रूप से आवगमन हेतू यह जरूरी है कि वे सभी यातायात नियमों का पालन करे। निर्धारित लेन मे ही वाहन चलाए। इसके अतिरिक्त यमुनानगर पुलिस द्वारा शहर मे बिना नम्बर प्लेट या बिना हाई सिक्योरिटी के नंबर प्लेट वाहन, बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, गलत पार्किंग मे वाहन मिला तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा उनका चालान किया जाएगा। जिला पुलिस का सहयोग करें। ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे।