प्रणय ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार, प्रणय दो पायदान की छलांग लगाकर पहली बार सातवें स्थान पर आ गये हैं

प्रणय ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

कुआला लंपुर - भारतीय शटलर एच एस प्रणय ने मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पुरुष एकल रैंकिंग हासिल कर ली।

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार, प्रणय दो पायदान की छलांग लगाकर पहली बार सातवें स्थान पर आ गये हैं। केरल के 30 वर्षीय शटलर शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय हैं जबकि लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत क्रमश: 22वें और 23वें स्थान पर हैं।

त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी ने भी 17वें स्थान से 15वें स्थान तक छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। महिला एकल वर्ग में, पी वी सिंधु एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि साइना नेहवाल 36वें स्थान पर बरकरार हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी दो पायदान नीचे गिरकर सातवें स्थान पर पहुंच गयी।

बीडब्ल्यूएफ ने यह नतीजे सुदीरमन कप में मलेशिया के हाथों भारतीय मिश्रित टीम की हार के बाद प्रकाशित किये। भारतीय टीम ग्रुप-सी के पहले मैच में चीनी ताइपे (1-4) से और दूसरे मैच में मलेशिया (5-0) से हारकर सुदीरमन कप से बाहर हो गयी है। भारत का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा।