खरखौदा मारुति प्लांट में 2025 तक गाड़ियों का उत्पादन होगा शुरू - डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरखौदा में स्थापित किए जा रहे मारुती के संयंत्र में वर्ष 2025 तक गाड़ियों का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

खरखौदा मारुति प्लांट में 2025 तक गाड़ियों का उत्पादन होगा शुरू - डिप्टी सीएम

चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस तरह मानेसर में मारुति उद्योग ने गुरुग्राम के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई उसी प्रकार खरखौदा में मारुति प्लांट सोनीपत, रोहतक और आसपास के क्षेत्रों में उद्योग को विकसित करने में महत्वपूर्ण साबित होगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रोहतक मेटल फिनिशर्ज एवं ऑल रोहतक इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरखौदा में स्थापित किए जा रहे मारुती के संयंत्र में वर्ष 2025 तक गाड़ियों का उत्पादन शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उद्योगों के विकास से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और उद्योग क्षेत्र प्रदेश की उन्नति में भी पूरा सहयोग दे रहे है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा आबादी देह से हाईटेंशन तारों को दूर करने के लिए बजट में घोषणा की गई है। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में कृषि के साथ-साथ उद्योग क्षेत्र पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश की जीडीपी में कृषि क्षेत्र का 32 प्रतिशत योगदान है और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र का 36 प्रतिशत योगदान है। उन्होंने कहा कि जीएसटी ग्रोथ में उद्योगों का योगदान 23 प्रतिशत है, जिससे 30 प्रतिशत तक करने का लक्ष्य रखा गया है। दुष्यंत चौटाला ने उद्योगपतियों को आश्वस्त किया कि सरकार द्वारा उनकी सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा।