यूटीटी सीजन-4 में पुनेरी पल्टन ने दबंग दिल्ली को हराया

वडोदरा के युवा खिलाड़ी ने गेम प्वाइंट के जरिए पहला गेम अपने नाम किया

यूटीटी सीजन-4 में पुनेरी पल्टन ने दबंग दिल्ली को हराया

पुणे : युवा भारतीय सितारे मानुष शाह और अर्चना कामथ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कल यहां शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, महालुंगे-बालेवाड़ी में खेल जा रहे अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) सीजन-4 में पुनेरी पल्टन ने दबंग दिल्ली टीटीसी पर 8-7 से रोमांचक जीत दर्ज की। टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी प्रोत्साहन द्वारा फ्रेंचाइजी-आधारित लीग, 2017 में अपनी स्थापना के बाद से भारतीय टेबल टेनिस के लिए गेम-चेंजर साबित हुई है।

मानुष ने मैच की शुरुआत से ही जॉन पर्सन के खिलाफ 2-1 से जीत हासलि कर अपनी फ्रेंचाइजी को आगे की राह दिखाई। वडोदरा के युवा खिलाड़ी ने गेम प्वाइंट के जरिए पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में पर्सन ने अपनी स्पिन सर्विस से मानुष को परेशानी में डाल दिया। मानुष को टेनिस बॉल को पर्सन के पाले में भेजने और अंक हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ रही थी। पर्सन ने दूसरा गेम 11-8 से जीता, इससे पहले भारतीय ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त हासिल करने के लिए पैतरा बला और तीसरा गेम 11-4 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी ओर, अर्चना ने भी अपना शीर्ष स्तर का खेल जारी रखा और अपनी ही हमवतन श्रीजा अकुला के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। बेंगलुरु की पैडलर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थी और उसने पहला गेम 11-4 से अपने नाम किया लेकिन दूसरा गेम 7-11 के करीबी अंतर से हार गई।

तीसरे गेम में दोनों होनहार पैडलर्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और अंत में पुनेरी पलटन ने इसे 11-6 से जीतकर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जीत दिला ली। इससे पहले दबंग दिल्ली टीटीसी के लिए खेलते हुए साथियान ज्ञानसेकरन ने पहला गेम अपने नाम किया लेकिन मुकाबले के पहले मैच (पुरुष एकल) में पूर्व आईटीटीएफ अफ्रीकी-कप चैंपियन उमर अस्सर के खिलाफ खेलते हुए वह 1-2 से मैच हार गए। साथियान ने विश्व के 58 नंबर किरिल गेरासिमेंको को हराया था। साथियान ने मिस्र के शीर्ष पैडलर के खिलाफ पहले गेम में अपना सकारात्मक प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने आक्रामक रूख अपनाते हुए अपने फोरहैंड खेलने से पहले उमर के जोरदार शॉट्स को वापस करने में जबरदस्त मानसिकता का परिचय दिया और शुरुआती गेम 11-6 से जीत लिया। दूसरा गेम भी संघर्षपूर्ण रहा क्योंकि भारतीय खिलाड़ी ने उमर को परेशानी में डालने के लिए अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया और फोरहैंड और बैकहैंड शॉट्स से उन्हें हर अंक के लिए पसीना बहाना पड़ा। अंत में हालांकि उमर ने चेन्नई के खिलाड़ी पर 11-8 से अपना दबदबा बनाए रखा। उन्होंने तीसरे गेम में अपना जबरदस्त खेल दिखाया और निर्णायक गेम में 11-4 के स्कोर के साथ मैच समाप्त करने से पहले साथियान को कोई मौका नहीं दिया। दबंग दिल्ली टीटीसी की बारबोरा बालाज़ोवा ने पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस की हाना माटेलोवा को 2-1 से हराकर अपनी फ्रेंचाइजी को फिर से बराबरी पर ला दिया। स्लोवाक पैडलर को पहले गेम में हाना की गति से मुकाबला करने में परेशानी में डाल दिया था वह इसे 2-11 के बड़े अंतर से हार गई थी।

मुकाबले के तीसरे मैच (मिश्रित युगल) में साथियान और बारबोरा ने शानदार समन्वय का प्रदर्शन करते हुए मानुष शाह और हाना को 2-1 से हराया और मुकाबले में पहली बार दिल्ली फ्रेंचाइजी को बढ़त दिलाई। साथियान और बारबोरा की जोड़ी ने मैच में अच्छी शुरुआत की, हालांकि, गेम प्वाइंट के जरिए पहला गेम हार गए। दूसरे गेम में उन्होंने जोरदार वापसी की। मानुष और हाना उनके तेज तर्रार शॉट्स को खेलने में विफल रहे और साथियान तथा बारबोरा ने दूसरा गेम 11-4 से जीता और अगला गेम 11-7 से जीत कर अपनी झोली में डाल लिया। इस सीजऩ-4 के सभी मुकाबले शाम 7.30 बजे शुरू होंगे।