पंजाब कांग्रेस सख्त, आप के साथ गठबंधन पर कोई स्पष्टता नहीं

होशियारपुर में आयोजित एक रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने परोक्ष रूप

पंजाब कांग्रेस सख्त, आप के साथ गठबंधन पर कोई स्पष्टता नहीं

पंजाब : पार्टी मामलों के नए नेता देवेन्द्र यादव के इस दावे के बावजूद कि कांग्रेस एकजुट है, पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी समस्याएं पैदा हो रही हैं। मंगलवार को पार्टी मामलों के प्रभारी देवेन्द्र यादव के साथ शुरुआती बैठक के दौरान पार्टी नेताओं के बीच एकजुट रुख की कमी साफ दिखी। पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू समेत एक दर्जन से ज्यादा नेता बैठक से दूर रहे।

देवेन्द्र यादव इस समय आप के साथ संभावित गठबंधन को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ पार्टी बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू की अनुपस्थिति पर कड़ी चिंता व्यक्त की। राज्य नेतृत्व के विरोध के बावजूद, सिद्धू ने होशियारपुर में तीसरी रैली को संबोधित किया, जिसकी बैठक में मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने आलोचना की,

जिन्होंने सुझाव दिया कि पार्टी आलाकमान ऐसे अनुशासनात्मक उल्लंघनों के खिलाफ कार्रवाई करे। अधिकांश नेता कैमरे पर नवजोत सिंह सिद्धू पर टिप्पणी करने से बचते रहे,

पीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने सार्वजनिक रूप से सिद्धू की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व पीसीसी प्रमुख (सिद्धू) सहित पार्टी में किसी को भी आचार संहिता का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

होशियारपुर में आयोजित एक रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने परोक्ष रूप से अपनी ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, "मेरा कोई व्यवसाय या रेत खदान नहीं है। जब 5000-7000 लोग इकट्ठा होते हैं तो असुविधा क्यों होती है?

सिद्धू ने पार्टी नेताओं और सत्तारूढ़ सरकार के बीच 75:25 की व्यवस्था के आरोप दोहराए। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष होने के बावजूद, सिद्धू ने एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपनी भूमिका पर जोर दिया और नेताओं से पार्टी की मजबूती के लिए राजनीति के व्यावसायीकरण पर अंकुश लगाने का आग्रह किया।