सडक़ सुरक्षा जीवन जीने का तरीका- संजीव

सडक़ पर चलते हुए पहले आप की संस्कृति को जीना होगा- दीपक, सडक़ सुरक्षा में नागरिक दायित्व विषय पर आयोजित हुआ विचार-विमर्श जागरूकता शिविर

सडक़ सुरक्षा जीवन जीने का तरीका- संजीव

सोनीपत । आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में परिवहन विभाग द्वारा उपायुक्त ललित सिवाच के निर्देशन में चलाई जा रही सडक़ सुरक्षा संस्कार यात्रा शुक्रवार को शहर के मॉडल टाउन स्थित मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेण्डी स्कूल परिसर में पहुंची जहां विद्यार्थियों, शिक्षकों के मध्य शुरूआत समिति के रंगकर्मियों द्वारा नाटक ‘‘यमराज जीवन दान योजना डॉट कॉम’’एवं ‘‘सडक़ सुरक्षा में नागरिक दायित्व’’ विषय पर विमर्श-विमर्श जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इस दौरान संजीव दहिया ने कहा कि सडक़ पर वाहन चलाते हुए थोडी सी लापरवाही के कारण या तो दूसरे की जान ले लेते है या खूद की। इसलिए सडक दूर्घटना से बचने के लिए हमें अपने बच्चों में सडक के नियमों को संस्कार में धारण करने की सीख देनी होगी। इस अवसर मनोज वत्स ने कहा कि आज की युवा पीढी सडक पर बेहतर नागरिक होने का प्रमाण देगी, तभी दुर्घटनाओं की आवृति में कमी होगी।

सडक़ सुरक्षा अधिकारी दीपक सरोहा ने कहा कि हमें खुशी है कि परिवहन विभाग द्वारा संयोजित सडक़ सुरक्षा संस्कार यात्रा आज हमारे जिले में संचालित है। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा सडक़ सुरक्षा के लिए किया गया यह प्रयास प्रशंसनीय है। इस संस्कार यात्रा का भविष्य में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा।

 जागरूकता शिविर में हिस्सेदारी करते हुए आरटीए कार्यालय से एमबीओ गुरपीत ने कहा कि बच्चे जीवन में बड़ों का अनुसरण करते हैं अत हम सबकी येे जिम्मेदारी है कि कभी भी हम ट्रैफिक नियमों को अनदेखा न करें। इसके अलावा उपनिरीक्षक धनराज ने कहा कि जीवन बहुत ही अनमोल है। कोई भी कार्य जीवन से ज्यादा जरूरी नहीं है। शिविर के दौरान संदीप बतरा ने लोगो सम्बोधित करते हुए कहा कि दुर्घटना मुक्त हरियाणा का सपना तभी साकार होगा। जब लोग सडक पर पहले आप की संस्कृति का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार बंधुओं से भी मैं अपील करता हूं कि वो सडक सुरक्षा को एक मिशन के रूप में महत्व दें।  

इस अवसर पर स्कूल के शिक्षकों, विद्यार्थियों के अतरिक्त परिवहन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।