प्रधानमंत्री का मौन रह कर वोट अपील का 'यूनिक' प्रयोग है रोड शो, होगा बेहद भव्य : यादव

कल के रोड शो के संबंध में डॉ यादव ने कहा कि लगभग 200 से अधिक मंचों पर प्रधानमंत्री का स्वागत होगा

प्रधानमंत्री का मौन रह कर वोट अपील का 'यूनिक' प्रयोग है रोड शो, होगा बेहद भव्य : यादव

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के तौर पर मौन रह कर वोट की अपील का 'यूनिक' प्रयोग करना शुरु किया है और राजधानी भोपाल में कल होने वाले उनका रोड शो बेहद भव्य और ऐतिहासिक होने वाला है। डॉ यादव ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री का कल का राज्य का प्रवास पिछले दिनों में उनका पांचवां प्रवास है। इसके साथ ही राज्य में सर्वाधिक आने वाले प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड उनके नाम पर बनने जा रहा है। उनके नेतृत्व में राज्य को लगभग सवा लाख करोड़ रुपए की सौगातें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वयं उनके पिछले 100 दिन के कार्यकाल में राज्य काे 35 हजार करोड़ की पार्वती कालीसिंध परियोजना और 45 हजार करोड़ की केन बेतवा परियोजना की सौगात प्रधानमंत्री के माध्यम से मिली है। इन सब कदमों से पता चल रहा है कि मध्यप्रदेश का केंद्र के लिए क्या महत्व है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सात अप्रैल को जबलपुर, नौ को बालाघाट, 14 को नर्मदापुरम, 19 को दमोह और अब कल पांचवीं बार राज्य में आ रहे हैं। कल उनकी सागर और हरदा में सभा और भोपाल में रोड शो होगा। लगभग एक किलोमीटर का ये रोड शो न्यूमार्केट क्षेत्र में होगा। डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महानगरों में प्रचार के लिए ये एक यूनिक प्रयोग किया है, जिसमें केवल हाथ में कमल का फूल लेकर, बिना कुछ भी बोले पार्टी की बात जन-जन तक पहुंच जाती है। वोट की इस मौन अपील का फायदा ये होता है कि आमसभा के लिए जो व्यवस्थाएं हेाती हैं, उन सब परेशानियों से बच सकते हैं। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस प्रयोग से बाकी पार्टियों को भी सीखना चाहिए।

कल के रोड शो के संबंध में डॉ यादव ने कहा कि लगभग 200 से अधिक मंचों पर प्रधानमंत्री का स्वागत होगा। इस दौरान विभिन्न कलाकार, साधु संत और विभिन्न समाजों के लोग उनका स्वागत करेंगे। भव्य पुष्पवर्षा के बीच महिलाएं परंपरागत तौर पर प्रधानमंत्री की आरती उतारेंगी। ये रोड शो पूरी तरह भगवामय होगा। कलाकार अपनी परंपरागत प्रस्तुतियां देंगे और रोड शो के मार्ग में सांस्कृतिक झांकियां होंगी। उन्होंने रोड शो के मार्ग में आने वाले प्रतिष्ठानों के मालिकों से भी अनुरोध किया कि वे प्रधानमंत्री का स्वागत करें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग लगातार हार रहे हैं, फिर भी कभी जनता के बीच नहीं आ रहे। वहीं भाजपा लगातार मध्यप्रदेश में जीत रही है, उसके बाद भी प्रधानमंत्री विनम्रता से जनता के बीच मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।