फिर मुश्किल में फंसे समीर वानखेड़े, ED ने दर्ज किया मामला

इन सभी लोगों से मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में पूछताछ की जाएगी।

फिर मुश्किल में फंसे समीर वानखेड़े, ED ने दर्ज किया मामला

मुंबई : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े एक बार फिर से मुश्किलों में फंस गए हैं। समीर वानखेड़े के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार 10 फरवरी को मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लांड्रिंग एक्ट यानी पीएमएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज करने के बाद कुछ लोगों को समन भी जारी किया है। जांच एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इन ने सभी लोगों से पूछताछ करने की तैयारी कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी की है। जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को समन जारी किया है

उनमें से कुछ लोग एनसीबी से जुड़े हुए हैं। जांच एजेंसी ने कुछ निजी लोगों को भी पूछताछ के लिए सामान भेजा है। इन सभी लोगों से मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि समीर वानखेड़े उस समय सुर्खियों में आए थे जब बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में उन्होंने गिरफ्तार किया था।

बता दें कि सीबीआई ने 2023 में समीर वानखेड़े और चार अन्य लोगों के खिलाफ ड्रग्स मामले में आर्यन खान को फसाने के लिए 25 करोड रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी। इस फिर में सभी लोगों पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 50 लख रुपए लिए थे। सीबीआई ने इस मामले में 29 जगह पर छापेमारी भी की थी। 

सीबीआई की इस कार्रवाई के खिलाफ अंतरिक्ष सुरक्षा की मांगों को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा भी समीर वानखेड़े ने खटखटाया था। समीर वानखेड़े ने फिर को रद्द करने की मांग भी की थी। बता दें कि इसी फिर को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला उनके खिलाफ दर्ज किया है।