सेठ जय प्रकाश पॉलिटेक्निक दामला में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन

उन्होंने सभी वॉलिंटियर्स एवं स्टाफ मेंबर्स का स्वागत करते हुए शिविर के महत्व के बारे में बताया तथा कैंप के उद्देश्यों से अवगत करवाया।

सेठ जय प्रकाश पॉलिटेक्निक दामला में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन
यमुनानगर-सेठ जय प्रकाश पॉलिटेक्निक दामला में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया है जो कि 06 मार्च से 12 मार्च 2022 तक कॉलेज परिसर में ही लगाया जा रहा है। इसका उद्देश्य आत्मनिर्भर भारत अभियान है। इसका आयोजन एनएसएस अधिकारी डॉ राजेश गर्ग एवं कॉलेज के प्रिंसिपल श्री अनिल बुद्धिराजा द्वारा किया गया। प्रिंसिपल श्री अनिल बुद्धिराजा जी ने अपने विचार प्रकट करते हुए सबसे पहले डॉ राजेश गर्ग एवं कॉलेज के एनएसएस यूनिट की उपलब्धियों के बारे में बताया।
उन्होंने सभी वॉलिंटियर्स एवं स्टाफ मेंबर्स का स्वागत करते हुए शिविर के महत्व के बारे में बताया तथा कैंप के उद्देश्यों से अवगत करवाया। इसके बाद डॉ राजेश गर्ग, प्रोग्राम ऑफिसर, ने सभी वॉलिंटियर्स को एनएसएस के बारे में बताया और कहा कि इस कैंप के दो मुख्य उद्देश्य हैं, सर्वप्रथम- नशा मुक्ति और दूसरा- स्वच्छता अभियान। नशा मुक्ति के बारे में उन्होंने कहा कि नशे का सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव युवा पीढ़ी पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को नशा मुक्त करने के लिए युवा पीढ़ी को ही आगे आना होगा। स्वच्छता अभियान में सहयोग देने के लिए उन्होंने कहा कि कॉलेज व कॉलेज के आस-पास वॉलिंटियर्स सफाई करेंगे और गांव वालों को प्रेरित करेंगे कि हमें अपने आसपास स्वच्छता रखनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।
इसके बाद सभी वॉलिंटियर्स किशनपुरा दामला गांव में गए, जहां उन्होंने घरों एवं दुकानों में जाकर लोगों को नशा मुक्ति एवं स्वच्छता के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने लोगों को जल संरक्षण के लिए भी प्रेरित किया एवं नशे से जुड़े हुए युवा लोगों का अवलोकन भी किया। कैंप के दौरान सभी वॉलिंटियर्स आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें मंच पर आकर बोलने का मौका दिया गया।