मौजूदा विधानसभा सत्र में प्रस्ताव पारित कर पैंशनर्ज की मांगें पूरी करे सरकार -बृजभूषण

इस बैठक में ज्वाईंट एक्शन कमेटी राज्य कार्यकारिणी की करनाल में गत 10 मार्च को हुई बैठक में लिये गये फैसलों बारे अवगत कराया गया। सरकार रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों को लेकर गम्भीर नहीं है

मौजूदा विधानसभा सत्र में प्रस्ताव पारित कर पैंशनर्ज की मांगें पूरी करे सरकार -बृजभूषण

जींद। रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों को लेकर हरियाणा पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन जिला जींद इकाई की कार्यकारिणी की मासिक बैठक स्थानीय रामाकृष्णा मन्दिर धर्मशाला परिसर में प्रधान बृजभूषण गोयल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में ज्वाईंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा के सदस्य भलेराम बूरा एवं सुरेन्द्र कुमार वर्मा रिटायर्ड डीआईपीआरओ व नये सदस्य सतबीरसिंह खटकड़ ने विशेष रूप से भाग लिया।

इस बैठक में सरकार से अपील की गई कि मौजूदा विधानसभा सत्र में हरियाणा सरकार प्रस्ताव पारित कर पैंशनर्ज की मांगें पूरी करे। इस बैठक में ज्वाईंट एक्शन कमेटी राज्य कार्यकारिणी की करनाल में गत 10 मार्च को हुई बैठक में लिये गये फैसलों बारे अवगत कराया गया। सरकार रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों को लेकर गम्भीर नहीं है इसलिए ज्वाईंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा के तत्वावधान में हरियाणा सिविल पैंशनर्ज एसोसिएशन के आह्वान पर विभिन्न पैंशनर्ज संगठनों ने सरकार द्वारा पैंशनर्ज की मांगों के प्रति अनदेखी किये जाने पर प्रदेश के प्रत्येक कमिश्नरी लेवल पर धरने-प्रदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस कड़ी में 21 अप्रैल को हिसार मण्डल स्तर पर प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन प्रदर्शन में हरियाणा पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन जींद के पदाधिकारी एवं सदस्य गण बढ़चढ़कर भाग लेंगे।

एसोसिएशन के जिला मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि इस बैठक में रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों एवं समस्याओं बारे मंथन किया गया। रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों में मुख्यतः 65, 70 व 75 वर्ष की आयु में क्रमश: 5, 10 व 15 प्रतिशत की मूल पेंशन में बढ़ौतरी करना, सभी बीमारियों के लिए कैशलेस मैडिकल सुविधा, मैडिकल भत्ता एक हजार से बढा़ कर तीन हजार रुपये करना, फैमिली पैंशनर्ज को एलटीसी की सुविधा देना, कम्यूटेशन की रिकवरी 15 वर्ष की बजाय 12 वर्ष में करना व अन्य मांगें शामिल हैं। सभी वक्ताओं ने पैंशनर्ज की मांगों के प्रति सरकार द्वारा उदासीन रवैया अपनाए जाने पर रोष प्रकट किया गया।

इस अवसर पर एसोसिएशन के जिला प्रधान बृजभूषण गोयल, पूर्व प्रधान रामनिवास तायल, जिला मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा, पैटर्न दर्शनलाल गुलाटी, वरिष्ठ उपप्रधान गोपाल कौशिक, उपप्रधान धर्मबीरसिंह, एस सी सिंगला मैनेजर, महासचिव हुकमचन्द सिंगला, सह-सचिव शिवकुमार बंसल,कैशियर रामफल शर्मा,आडिटर भागीरथलाल आदि भी मौजूद रहे।