‘श्रीमद रामायण’ की टीम ने भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या की तीर्थयात्रा शुरू की

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के बिज़नेस हेड

‘श्रीमद रामायण’ की टीम ने भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या की तीर्थयात्रा शुरू की

मुंबई :  सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाले शो ‘श्रीमद रामायण’ की टीम ने भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या की तीर्थयात्रा शुरू की, जो उनकी रचनात्मक यात्रा में एक महत्वपूर्ण पल है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के बिज़नेस हेड, नीरज व्यास ने बताया,अयोध्या की हमारी यात्रा भगवान राम की कहानी को नई पीढ़ी तक पहुंचाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम आज की दुनिया में उनकी प्रासंगिकता पर ज़ोर देते हुए, उनके कालातीत आदर्शों और शिक्षाओं को प्रस्तुत करने के लिए समर्पित हैं।

स्वास्तिक प्रोडक्शंस के संस्थापक और ‘श्रीमद रामायण’ के निर्माता, सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने बताया,अयोध्या की हमारी यात्रा से हमारे शो में वास्तविक गहराई आएगी, और इस तरह यह यात्रा इस प्रतिष्ठित शहर की ऐतिहासिक अनुगूंज से भर गई है, जिससे ‘श्रीमद रामायण’ की कहानी भी विकसित होगी।

मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम का किरदार निभा रहे सुजय रेउ ने बताया,अयोध्या की तीर्थयात्रा परिवर्तनकारी रही है। इसने भगवान राम को लेकर मेरी समझ और निरूपण को बढ़ाया है, और उनके किरदार को अधिक निष्ठा और गहराई से निभाने की मेरी प्रतिबद्धता को और भी मजबूत किया है।

माता सीता की भूमिका निभाने वाली प्राची बंसल ने कहा,अयोध्या को प्रत्यक्ष तौर पर अनुभव करना दिव्य अनुभूति थी। इस तरह से मैं माता सीता की शक्ति और शोभा को समझने के करीब पहुंची हूं।

लक्ष्मण का किरदार निभा रहे, बसंत भट्ट ने बताया ,अयोध्या के जीवंत एहसास ने मुझे लक्ष्मण की भक्ति और निष्ठा को लेकर एक नया दृष्टिकोण दिया। यह अनुभव मेरी भूमिका के लिए मार्गदर्शक रहा है।

भगवान हनुमान का किरदार निभा रहे निर्भय वाधवा ने कहा,अयोध्या की आध्यात्मिक ऊर्जा स्फूर्तिदायक थी। इसने मुझे हनुमान की अटूट भक्ति और समर्पण की विशालता का एहसास कराया।‘श्रीमद रामायण’ का प्रीमियर 01 जनवरी, 2024 को रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर होगा।