मुख्यमंत्री ने पूछा बताओ 8 वर्ष में हमने कौन सा अच्छा काम किया, पसरा सन्नाटा

मुख्यमंत्री ने खैरेकां गांव की चमेली देवी नामक महिला के आयुष्मान भारत योजना के तहत हुए उपचार का जिक्र करते हुए गांववासियों से चमेली का हाल-चाल पूछा तो गांववासी पसोपेश में पड़ गए।

मुख्यमंत्री ने पूछा बताओ 8 वर्ष में हमने कौन सा अच्छा काम किया, पसरा सन्नाटा

सिरसा  - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रदेश भर में छेड़े जनसंवाद मुहिम के तहत शनिवार को सिरसा जिला के गांव खैरेकां पहुंचे। उन्होंने इस कार्यक्रम में करीब एक घंटा रहकर केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का बखान किया वहीं इस गांव के विकास को लेकर भी खुली चर्चा की। कार्यक्रम के दौरान जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपस्थित लोगों से सवाल पूछा कि मैंने आठ साल के शासनकाल के दौरान कौन सा अच्छा काम किया है तो इस पर भीड़ ने कोई जवाब नहीं दिया और सन्नाटा पसर गया।

परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को दूर करने के लिए विशेष शिविर लगाने, बीपीएल कार्ड काटे जाने सहित विभिन्न मांगो का एक पत्र आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेन्द्र सिंह एडवोकेट के नेतृत्व में देने पहुंचे तो मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलने नही दिया जिससे गुस्साए आप कार्यकर्ताओ ने वहाँ ‘खट्टर सरकार मुर्दाबाद’, ‘भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए और जमकर बवाल काटा जिससे कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई और मुख्यमंत्री मंच से उठकर चले गए।अफरा तफरी के माहौल में काफी लोग अपनी शिकायत मुख्यमंत्री को देंने से वंचित रह गए।

मुख्यमंत्री ने खैरेकां गांव की चमेली देवी नामक महिला के आयुष्मान भारत योजना के तहत हुए उपचार का जिक्र करते हुए गांववासियों से चमेली का हाल-चाल पूछा तो गांववासी पसोपेश में पड़ गए। इसी बीच एक महिला ने स्वयं को चमेली का रिश्तेदार बताते हुए कहा कि उपचार के बाद स्वर्ग सिधार गई। इसके बाद प्रशासन द्वारा जुटाए गए डाटा के आधार पर मुख्यमंत्री ने गांव के बुजुर्ग इंदरपाल पुत्र श्रवण कुमार को जन्मदिन की बधाई दी तो बुजुर्ग इंदरपाल ने कहा कि मुझे नहीं पता कि आज उसका जन्मदिन है। सरपंच की मांग पर गांव खैरेकां के उच्च विद्यालय को क्रमोन्नत कर बाहरवीं कक्षा तक बनाने की घोषणा की। इस दौरान सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, कालावाली के पूर्व विधायक बलकौर सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी जवाहर यादव पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व विधायक पवन सैनी, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक अभय सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।इससे पहले जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला ने हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम में सरपंचों को भी पुकारा मगर वहाँ जिला के 360 सरपंचों में से खैरेकां,सहरनी,कोटली,बनसुधार व नागोकि के सरपंच उपस्थित मिले। हरियाणा सरपंच एसोसिएशन की और से कल मुख्यमंत्री के विरोध का आह्वान किया गया था। इसके बाद सरपंच एसोसिएशन की प्रदेश उपाध्यक्ष एवम दड़बा कलां की सरपंच संतोष बेनीवाल को आज तड़के की पुलिस ने उनके फार्म हाउस पर नजरबंद कर दिया था। इसके बाद सरपंच गांव साहुवाला प्रथम के पास अपना विरोध दर्ज नही करवा पाए।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि हरियाणा के स्कूलों में अध्यापकों की कमी को आगामी तीन माह में दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे गांवो के पशु तालाब खाली कर तालाब की मिट्टी खेतों के लिए उपयोग में लाएं।

इसके बाद गांव बड़ागुढ़ा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में गांव छतरियां के नहरी पटवारी नरेश कुमार द्वारा पांच हजार रुपए रिश्वत मांगने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने पटवारी को तुरंत सस्पेंड करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कई विकास परियोजनाओं के उद्धघाटन व शिलान्यास भी किये।