युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है गठबंधन सरकार : कुमारी सैलजा

स्क्रीनिंग टेस्ट में गड़बड़ी की करवाई जाए न्यायिक जांच, एचएसएससी को किया जाए बर्खास्त

युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है गठबंधन सरकार : कुमारी सैलजा
चंडीगढ : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि स्क्रीनिंग टेस्ट में ग्रुप-57 की परीक्षा के 41 सवाल ग्रुप-56 की परीक्षा के रिपीट हुए है कि सीधे तौर पर यह सोची समझी साजिश के तहत की गई हेराफेरी है इसकी न्यायिक जांच करवाई जाए और एचएसएससी को बर्खास्त करते हुए इसके चेयरमैन और सदस्यों के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज करवाया जाए। सरकार बार-बार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। अब एचएसएससी की हर परीक्षा में बड़ी धांधली की बू आने लगी है।
मीडिया को जारी एक बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि पिछले कई सालों से भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार लगातार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती आ रही है। कभी पेपर लीक करके युवाओं का भविष्य चौपट किया जा रहा है तो कभी परीक्षाओं में प्रश्न पत्रों को रिपीट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गलती एक बार होती है बार-बार हो रही गलती में यह सोची समझी साजिश के तहत की गई हेराफेरी दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि एचपीएससी और एचएसएससी को भंग करते हुए इस मामले की न्यायिक जांच कराई जाए साथ ही चेयरमैन और सदस्यों के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज करवाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीईटी के जंजाल ने युवाओं का भविष्य बर्बाद करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि ग्रुप-56 और ग्रुप-57 का पेपर रद्द किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पहले सरकार आनन-फानन में इस परीक्षा को करने पर आमदा हुई जब कुछ लोगों की याचिका पर कोर्ट ने रोक लगा दी तो रातों रात माननीय अदालत से स्टे हटवाकर परीक्षा लेने की जिद पर अड़ी हुई थी जब पेपर लेने की अनुमति मिली तो हरियाणा कर्मचारी आयोग ने इस परीक्षा का मजाक ही बनाकर रख दिया। सरकार ने ऐसा अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए एक सोची समझी साजिश के तहत किया। उन्होंने कहा है कि सरकार भूल रही है कि वह जिन युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है यही युवा आने वाले चुनाव में उसका भविष्य खराब करने को तैयार है, इस प्रदेश की जनता खासकर युवा आने वाले चुनाव की प्रतीक्षा कर रहा है वह वोट की चोट से सरकार से बदला लेने को तैयार है।