परवाणु-सोलन राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल

सोलन जिला प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को सेब सीजन के मद्देनजर तुरंत यातायात बहाल करने के निर्देश दिये

परवाणु-सोलन राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल

सोलन : भूस्खलन और सडक़ घंसने के कारण बाधित परवाणु-सोलन राष्ट्रीय राजमार्ग गुरुवार से बड़े वाहनों के लिये भी खोल दिया गया। इस तरह इस मार्ग पर अब यातायात पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है।

इस बीच, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने चक्की मोड़ के निकट भारी भूस्खलन और सडक़ धंसने के कारण अवरुद्ध हुये राजमार्ग को बहाल करने के कार्यों का जायजा लिया तथा सोलन जिला प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को सेब सीजन के मद्देनजर तुरंत यातायात बहाल करने के निर्देश दिये। राजमार्ग प्राधिकरण ने भी राजमार्ग का अस्थायी तौर पर पुननिर्माण करने के बाद इसे यात्री बसों और अन्य भारी वाहनों के लिये आज से खोल दिया है। यहां से वाहनों को धीमी गति से निकाला जा रहा है।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने बताया कि सोलन जिले मे भारी बारिश के कारण लगभग 526 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने राज्यपाल को जनजीवन सामान्य करने की दिशा में जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी जानकारी दी। वहीं एनएचएआई के परियोजना निदेशक ए के दहिया ने बताया कि चक्की मोड़ पर राजमार्ग की पूरी तरह से मरम्मत करने में लगभग 45 दिन का समय लगेगा। उल्लेखनीय है कि शिमला जाने, राज्य के ऊपरी क्षेत्रों के लिये आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति तथा पर्यटकों के लिये परवाणु-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग एक महत्वपूर्ण मार्ग है।