डाक कावड़ लेने जा रहे दो कावंडियो की करंट लगने से मौत

गांव में बाबा गोगाजी मन्दिर के समीप अत्यधिक नीची हाईटेंशन विद्युत लाईन होने के चलते वाहन को छू गई।

डाक कावड़ लेने जा रहे दो कावंडियो की करंट लगने से मौत

अलवर - राजस्थान में अलवर जिले के शाहजहांपुर, थाना क्षेत्र के चौबारा गांव से हरिद्वार डाक कावड़ लाने जा रहे जत्थे का वाहन गांव में ही गोगाजी मन्दिर के समीप हाइटेंशन लाइन तार से छू जाने से दो कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई।

ग्रामीणों के अनुसार रविवार रात गांव से डाक कावड़ लाने जा रहे कावड़ियों का वाहन विधिवत पूजा अर्चना कर हर्षोल्लास के साथ बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों के बीच से रवाना हुवा था। गांव में बाबा गोगाजी मन्दिर के समीप अत्यधिक नीची हाईटेंशन विद्युत लाईन होने के चलते वाहन को छू गई। अचानक हाईटेंशन लाइन तार छोले से बाल में आए करंट के चलते वाहन में सवार चौबारा निवासी यश सिंह चौहान एवं एक अन्य युवक की करंट लगने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि वाहन में सवार अन्य युवक वाहन के तार सोने के बल के साथ तत्परता से वाहन से कूद गए।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्युत लाइन अत्यधिक नीची होने की के चलते मोहन को करंट लगने के भेजें विद्युत सप्लाई कटवानी चाही थी परंतु विद्युत निगम की लापरवाही के चलते डाक कावड़ लाने जा रहे कांवरियों के जत्थे को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ जाने से जान गवानी पड़ी। विद्युत निगम कर्मचारियों की लापरवाही से दो युवकों की वेदर रिपोर्ट की घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है जबकि गांव में मचा कोहराम के बीच करंट से दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत के पश्चात शाहजहांपुर सीएचसी में दोनों युवकों के शवो को पहुंचाया गया।

सूचना पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस जाब्ते ने भीड़ को काबू कर ग्रामीणों को शांत कराते हुए दोनों शवों को मोर्चरी में रखवाया गया ।

सोमवार सुबह शाहजहांपुर सीचसी में पुलिस ने दोनो शवो का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौप दिया और उपखण्ड अधिकारी ने मृतक के परिजनों को निगम से उचित मुवाजा दिलाने का आश्वासन दिया।