घग्घर में जलस्तर घटने से प्रभावितों की धडक़नें घटी

जलस्तर मेंं गिरावट के बावजूद तटबंधों की मजबूती का कार्य रविवार को भी जारी रहा

घग्घर में जलस्तर घटने से प्रभावितों की धडक़नें घटी

सिरसा : हरियाणा के सिरसा में शनिवार रात से घग्घर नदी में जल प्रवाह में कुछ कमी आने से तटबंध पर बसे गावों के किसानों व आम नागरिकों की धडक़नें रविवार को कुछ कम धडक़ती महसूस हुई। जलस्तर मेंं गिरावट के बावजूद तटबंधों की मजबूती का कार्य रविवार को भी जारी रहा।

घग्घर नदी पर छोटी चामल,बनसुधार,पनिहारी,फरवाई खुर्द,बुढ़ीमेड़ी के पास लोग जेसीबी,ट्रेक्टर ट्रालियों से तटबंध मजबूत कर रहे थे वहीं गांव सिकंदरपुर के पास रंगोई नाला पर भी पॉकलेन मशीन व मिट्टी के थैलो से तटबंध को ओर मजबूती दी जा रही थी। सूचना के अनुसार पिछले दो रोज पंचकुला व अम्बाला क्षेत्र में जमकर बरसात हुई जिसका पानी चार रोज बाद सिरसा क्षेत्र में ही आता है।

किसान बलविंद्र सिंह वैदवाला व गुरचरण सिंह नबरदार पनिहारी का कहना है कि जलस्तर अवश्य घटा है मगर सावन का महिना होने के कारण बारिश किसी भी वक्त आ सकती है इसलिए तटबंधों को राम भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता। तटबंधों पर आज भी रात्री की निगरानी के लिए रोशनी के लिए बैटरी ओर तटबंधों की मजबूती के लिए खाली थैलों की जरूरत महसूस की जा रही है। कुछ सामाजिक ,धार्मिक संस्थाओं ने थैले इत्यादि सामान दिया भी है।

वहीं दूसरी ओर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभिंयता एंव नोडल अधिकारी अजीत हुड्डा का कहना है कि जलस्तर में आई गिरावट से एक बार कुछ राहत मिली है। पंचकुला क्षेत्र में हुई बरसात का पानी किस स्तर तक पहुंचता है उस पर भविष्य टीका है। विभाग की ओर से संभावित जल बढ़ोतरी को लेकर पुख्ता प्रबंध किये जा रहे हैं।