विधानसभा चुनावों को देखते हुए पेश किया गया बजट: खरगे

उन्होंने कहा कि यह बजट नहीं इलेक्शन स्पीच है। उनकी जो भी बातें उन्होंने बाहर कही है वैसे जुमले इस बजट में डालकर इसका पुनरुच्चार किया है। बजट में महंगाई और मुद्रा स्फ़ीति में इज़ाफा है जिसपर ध्यान देना चाहिए था।

विधानसभा चुनावों को देखते हुए पेश किया गया बजट: खरगे
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बजट को विधानसभा चुनावों से जोड़कर बताया है। उन्होंने कहा कि चुनावों को देखते हुए बजट पेश किया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आम बजट की तारीफ की है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बजट में मध्यम वर्ग को मदद दी गई है, सबको कुछ न कुछ दिया गया है। कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने टैक्स स्लैब में कटौती का स्वागत किया है। साथ ही शशि थरूर ने कहा कि बजट में कुछ चीजें अच्छी थी।
बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को देश का आम बजट 2023 पेश किया। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था चमकता सितारा है और यह अपने रास्ते पर हैं।
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बजट 2-4 राज्यों के चुनाव को देखते हुए पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट नहीं इलेक्शन स्पीच है। उनकी जो भी बातें उन्होंने बाहर कही है वैसे जुमले इस बजट में डालकर इसका पुनरुच्चार किया है। बजट में महंगाई और मुद्रा स्फ़ीति में इज़ाफा है जिसपर ध्यान देना चाहिए था। खरगे ने कहा कि भाजपा ने पहले कहा था कि प्रति वर्ष वे 2 करोड़ नौकरियां देंगे। सरकारी भर्तियों को भरने के लिए भी कुछ भी नहीं हुआ। गरीब, बेरोजगार के लिए इस बजट में कुछ नहीं है।
------
image source : GOOGLE