जय हिंद सेना ने सोनिया को 11000 रुपये की सम्मान राशि से नवाजा

अंडर-19 महिला क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रही सोनिया, रोहतक की बेटी को जयहिंद ने दी शुभकामनाएं - नवीन जयहिंद

जय हिंद सेना ने सोनिया को 11000 रुपये की सम्मान राशि से नवाजा
जय हिंद सेना ने सोनिया को 11000 रुपये की सम्मान राशि से नवाजा

रोहतक। अंडर-19 महिला क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रही सोनिया गुरुवार को अपने घर हरियाणा के रोहतक जिले के गांव ब्राह्मणवास पहुंची। हवाई अड्डे से मकड़ौली टोल पहुंची बेटी का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इसके बाद विजय जुलूस के साथ उसे गांव के मंदिर में आयोजित समारोह स्थल लेकर पहुंचे। इसी कड़ी में नवीन जयहिंद भी रोहतक की बेटी को सम्मानित करने उसके घर पहुंचे।

नवीन जयहिंद ने रोहतक की शान सोनिया को 11000 (ग्यारह हजार) रुपए देकर सम्मानित किया, नवीन जयहिंद ने इस मौके पर कहा की देश - विदेश में हरियाणा और रोहतक का नाम रौशन कराने वाली बेटी के लिए वैसे तो कोई भी रकम मायने नहीं रखती लेकिन बेटी को प्रोत्साहित करने के लिए इस छोटी सी रकम का योगदान जयहिंद सेना की तरफ से दिया जा रहा है , नवीन जयहिंद ने फूल माला से सोनिया का स्वागत भी किया और सोनिया की म्हणत की जमकर सराहना की।

जयहिंद ने कहा की एक तरफ एक महिला खिलाडी प्रदेश के खेल मंत्री पर ही शोषण का आरोप लगाया है जिससे लड़कियों की खेल के प्रति रूचि कम हुई है लेकिन वहीँ दूसरी तरफ सोनिया ने जो मुकाम हासिल किया है उसने महिला खिलाड़ियों में फिरसे जोश भर दिया है। नवीन जयहिंद द्वारा किये गए सम्मान से सोनिया भी काफी गदगद नजर आयी। भारतीय टीम में शामिल सोनिया ने कहा कि इस जीत ने उनका और उनके परिवार काआत्मविश्वास बढ़ाया है जिससे उन्हें अब और बेहतर खेलने की प्रेरणा मिलेगी।

सोनिया ने बताया की तक पहुंचने के लिए उन्हें और उनके परिवार को कड़ा संघर्ष करना पड़ा एक वक्त था जब उन्हें मां सरोज के साथ खेतों में मजदूरी तक करनी पड़ी क्यूंकि छोटी उम्र में ही उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया था। इसलिए उनकी मां ने ही उन्हें पाला है। यहाँ तक पहुंचने के लिए उन्होंने बड़ी परेशानी उठाई है इस सफलता के बाद अब देश की मुख्य टीम में जगह बनाना ही उनका अगला लक्ष्य है। जयहिंद ने सोनिया को उनका लक्ष्य पाने के लिए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं भी दी।