हमारा संविधान हमें देश में एकता और प्रेम से रहने की प्रेरणा देता है : कैलाशो सैनी

उन्होंने कहा कि यह हमारे देश का 74 वां गणतंत्र दिवस है। यह दिन हम सब भारतवासियों के लिए गर्व और सम्मान का दिन है। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रयासों से संविधान का निर्माण हुआ। भारत का संविधान पूरे विश्व में सबसे बड़ा लिखित संविधान है।

हमारा संविधान हमें देश में एकता और प्रेम से रहने की प्रेरणा देता है : कैलाशो सैनी
हमारा संविधान हमें देश में एकता और प्रेम से रहने की प्रेरणा देता है : कैलाशो सैनी

बाबैन- भारत पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन में कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन ओमनाथ सैनी, प्रिंसिपल सुनीता खन्ना, अध्यापक गण, बच्चे व अभिभावक भी उपस्थित रहे। कैलाशो सैनी ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की और गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की सबको बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यह हमारे देश का 74 वां गणतंत्र दिवस है। यह दिन हम सब भारतवासियों के लिए गर्व और सम्मान का दिन है। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रयासों से संविधान का निर्माण हुआ। भारत का संविधान पूरे विश्व में सबसे बड़ा लिखित संविधान है। हमारा संविधान हमें देश में एकता और प्रेम से रहने की प्रेरणा देता है। कैलाशो देश भक्ति गीत तुम्हारे हवाले वतन साथियों गाकर पूरी सभा को  देश भक्ति के रंग में रंग दिया। उन्होंने कहा कि बसंत पंचमी का पर्व भारतीय जन जीवन में नई उमंग पैदा करने वाला है क्योंकि इस दिन को कला की देवी सरस्वती माता के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग पीले कपड़े पहनते हैं, पीले फूलों से मां सरस्वती की पूजा करते हैं।

इस अवसर पर  प्रिंसिपल सुनीता खन्ना ने सभी को गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की बधाई दी। उन्होंने बच्चों को गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि बसंत पंचमी के दिन सरस्वती मां की पूजा करते हैं सरस्वती माता हमारी बुद्धि की देवी है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सरस्वती मां की पूजा करने से हमारी बुद्धि तीव्र होती है। बसंत पंचमी और गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर बच्चों द्वारा भी अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर राधिका, पारस और पार्थ ने गणतंत्र दिवस पर भाषण दिया व ताशवी ग्रुप ने मौलिक अधिकारों पर एक लघु नाटिका की प्रस्तुति दी। अक्षिता ग्रुप ने देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के समापन पर बसंत पंचमी त्यौहार के उपलक्ष में सभी को पीले चावलों का प्रसाद वितरित किया गया।