श्रीनगर में तिरंगा फहराकर राहुल गाँधी ने किया यात्रा का समापन

रविवार को राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम दिन से पहले की पूर्व संध्या पर राहुल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर सवाल भी खड़े किए थे। एक ट्वीट के जरिए से राहुल ने पीएम मोदी से पूछा था कि, 'प्रधानमंत्री जी... जवाब दीजिए कश्मीरी पंडित आपसे सवाल पूछ रहे हैं। आपकी बीजेपी सरकार ने सिवाय राजनीतिक इस्तेमाल के उनके लिए क्या किया?' इस ट्वीट में राहुल ने बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया था।

श्रीनगर में तिरंगा फहराकर राहुल गाँधी ने किया यात्रा का समापन
श्रीनगर में तिरंगा फहराकर राहुल गाँधी ने किया यात्रा का समापन

चंडीगढ़। राहुल गांधी ने सोमवार को श्रीनगर के कांग्रेस कार्यालय में तिरंगा फहराकर भारत जोड़ो यात्रा का समापन किया। भारत जोड़ो यात्रा 145 दिन पहले 7 सितंबर को कन्या कुमारी से शुरू हुई थी। भारत जोड़ो यात्रा ने 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होते हुए 4,080 किलोमीटर की दूरी तय की। राहुल श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 12.30 बजे पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। बता दे कि यहां सुबह से भारी बर्फबारी हो रही है। इसके बाद भी कार्यकर्ताओं का उत्साह कम नहीं है। सुबह से कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखी गई। उधर, राहुल यहां भी अलग रंग में दिखे। उन्होंने बहन प्रियंका के साथ बर्फबारी का लुत्फ उठाया। दोनों एक-दूसरे पर बर्फ उछालते नजर आए।

राहुल ने लाल चौक पर फहराया था तिरंगा


रविवार को राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम दिन से पहले की पूर्व संध्या पर राहुल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर सवाल भी खड़े किए थे। एक ट्वीट के जरिए से राहुल ने पीएम मोदी से पूछा था कि, 'प्रधानमंत्री जी... जवाब दीजिए कश्मीरी पंडित आपसे सवाल पूछ रहे हैं। आपकी बीजेपी सरकार ने सिवाय राजनीतिक इस्तेमाल के उनके लिए क्या किया?' इस ट्वीट में राहुल ने बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया था। जिसके जरिए राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों के मुद्दों को गिनाने की कोशिश की। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कश्मीर में होने वाली टारगेट किलिंग का भी जिक्र किया और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए।

आर्टिकल 370 पर हमारा स्टैंड क्लियर है: राहुल


श्रीनगर में बोले राहुल- जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली हो----रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि आर्टिकल 370 पर हमारा स्टैंड क्लियर है। हमारी वर्किंग कमेटी में इसकी चर्चा हुई है, इसके दस्तावेज दिखा दूंगा। हम जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुताबिक, आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां सब ठीक हो गया है, लेकिन यहां टारगेट किलिंग हो रही है। लोगों में डर का माहौल है। अगर सब कुछ ठीक है तो अमित शाह जम्मू से श्रीनगर तक पदयात्रा करके दिखाएं।