हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की

विधानसभा चुनाव के लिए, हम अकेले हरियाणा की सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की

हरियाणा : आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने बल पर हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि (आप) हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव इंडिया ब्लॉक पार्टियों के साथ गठबंधन में लड़ा जाएगा।

लोकसभा चुनाव आ रहे हैं, आप जानते हैं कि हमने कैसे इंडिया ब्लॉक बनाया है। केजरीवाल ने कहा कि आम चुनाव के लिए हम गठबंधन सहयोगियों के साथ समझौता करेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए, हम अकेले हरियाणा की सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेगी। उन्होंने पूछा कि हरियाणा के दोनों तरफ, आप की सरकारें हैं।

तो, केंद्र (हरियाणा) में बैठे लोग भी उसी रास्ते पर क्यों नहीं जा सकते? चुनाव अक्टूबर में है और यह आपके हाथ में है। सुनिश्चित करें कि हरियाणा में आप सरकार चुनी जाए। मुझे विश्वास है कि हम सरकार बनाएंगे। दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है।

केजरीवाल की यह टिप्पणी उन खबरों के बीच आई है कि आप विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। 2019 के चुनावों में भाजपा ने जीत हासिल की और 40 सीटें हासिल कीं और कांग्रेस ने 31 सीटें जीतीं।

दुष्यंत चौटाला द्वारा स्थापित जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने 10 सीटें जीतीं और उसने सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन किया। 2019 के चुनाव में सात निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की।