मणिपुर में फिर हुआ बवाल, अरुणाचल के सीएम ने उठाई धनबल के खिलाफ आवाज, मिजोरम को चुनाव परिणाम का इंतजार

उन्होंने चुनावों में धनबल के इस्तेमाल के खिलाफ आवाज उठाई है

मणिपुर में फिर हुआ बवाल,  अरुणाचल के सीएम ने उठाई धनबल के खिलाफ आवाज, मिजोरम को चुनाव परिणाम का इंतजार

असम :  मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के पुलिस बलों के बीच करीबी समन्वय की जरूरत पर जोर दिया है तो मणिपुर में एक अस्पताल परिसर के बाहर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के कुछ गोले छोड़े हैं। त्रिपुरा से खबर है कि जल्द ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राज्य का दौर करेंगे। वहीं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख इख्तियार किया है,

साथ ही उन्होंने चुनावों में धनबल के इस्तेमाल के खिलाफ आवाज उठाई है। दूसरी ओर मिजोरम को तीन दिसंबर का बेसब्री से इंतजार है जिस दिन विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे। इसके अलावा भी पूर्वोत्तर भारत से कई प्रमुख समाचार रहे। आइये सब पर डालते हैं एक नजर लेकिन सबसे पहले बात करते हैं असम की।

असम से आये समाचारों की बात करें तो आपको बता दें कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह ने कहा कि यह अजीब संयोग है कि जिस दिन एपीएससी में 'नौकरियों के बदले नकदी' घोटाले में आरोपी अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया, उसी दिन सेना के शिविर के बाहर ग्रेनेड विस्फोट हुआ। डीजीपी ने कहा कि यह दर्शाता है कि विस्फोट जांच से ध्यान भटकाने की एक कोशिश थी, लेकिन हम घोटाले की तह तक पहुंच इसके दोषियों को दंडित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। असम के तिनसुकिया जिले के डिराक में बुधवार को सेना के एक शिविर के गेट के बाहर दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने ग्रेनेड फेंका था। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

उसी दिन, पुलिस ने असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) द्वारा आयोजित संयुक्त लोक सेवा परीक्षाओं में 'नकदी के बदले नौकरी' घोटाले में कथित रूप से शामिल असम लोक सेवा (एपीएस) के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में एक अन्य अधिकारी को बृहस्पतिवार को हिरासत में लिया गया था। डीजीपी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''यह एक अजीब संयोग है कि जिस दिन असम सरकार और पुलिस एपीएससी घोटाले के मामले में नये सिरे से कार्रवाई शुरू करती है,

उसी दिन असम के तिनसुकिया जिले में बदमाशों द्वारा एक छोटा सा विस्फोट किया जाता है। यह एपीएससी घोटाले की जांच से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान हटाने की कोशिश प्रतीत होती है। ऐसे उपद्रवी और संगठन हमेशा असम को बेहतर बनाने के प्रयासों को दबाने की कोशिश करेंगे।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपराधियों को चिह्नित कर उन्हें दंडित करेंगे और हम घोटाले की तह तक पहुंचकर इसमें शामिल लोगों को दंडित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।